ईडन गार्डन्स के मैदान पर होगा हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर, नाइट राइडर्स के सामने पंजाब किंग्स की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

दोनों टीमों के पास प्लेऑफ में जाने का मौका

Manuj Bhardwaj
Update: 2023-05-08 11:26 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 53वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें दूसरी बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली हैं। सीजन के पहले राउंड में पंजाब के शेरों ने कोलकाता को डकवर्थ लुइस मैथर्ड के तहत सात रनों से मात दी थी। अब दूसरे राउंड में हो रही इस टक्कर में दोनों ही टीमें मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की रेस में बनी रहना चाहेंगी।

दोनों टीमों के पास प्लेऑफ में जाने का मौका

आईपीएल के इस नए सीजन में नए कप्तानों के साथ उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स दोनों टीमों का प्रदर्शन लगभग एक समान रहा है। जहां अनुभवी शिखर धवन की कप्तानी में वाली पंजाब किंग्स की टीम 10 मैचों में पांच जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर मौजूद है। वहीं युवा नीतीश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता की टीम इतने ही मैचों में चार जीत से साथ प्वॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर स्थित है। हालांकि दोनों ही टीमें अभी प्लेऑफ की रेस में बनीं हुई हैं, लेकिन इस मुकाबले के बाद किसी एक टीम के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो सकती है।

ईडन गार्डन्स में होगा हाई-स्कोरिंग मुकाबला

पावर हिटर्स से भरी दोनों टीमों का यह हाई-वोल्टेज मुकाबला कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। ईडन गार्डन्स की पिच तेज मानी जाती है, यहां की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार है। लेकिन बावजूद इसके यहां हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने मिलते हैं और अगर कोई बल्लेबाज सेट हो जाए तो वह बड़ी ही आसानी से रन बना सकता है।

किंग्स पर भारी पड़ी है नाइट राइडर्स

नाइट राइडर्स और किंग्स की टक्कर बेहद पुरानी है। दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता ने टीम ने साल 2014 के फाइनल मुकाबले में पंजाब को हराकर ही अपने दूसरे खिताब पर कब्जा जमाया था। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 31 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 20 मैचों में कोलकाता ने जीत हासिल की है। जबकि पंजाब की टीम केवल 11 मैच ही जीत सकी है। हालांकि पिछले पांच मैचों में पंजाब की टीम तीन मुकाबले अपने नाम कर कोलकाता पर भारी पड़ी है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स- नीतीश राणा (कप्तान), जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, वैभव अरोड़ा, शार्दूल ठाकुर, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- सुयश शर्मा, मनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, टिम साउदी और कुलवंत खेजरोलिया।

पंजाब किंग्स- शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, सैम करन, मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह और प्रभसिमरन सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- नाथन एलिस, सिकंदर रजा, भानुका राजपक्षे, कगिसो रबाडा, ऋषि धवन।

Tags:    

Similar News