भारतीय टीम में वापसी के बाद शॉ से उनके पिता बोले, खेल पर अपना ध्यान केंद्रित करें

क्रिकेट भारतीय टीम में वापसी के बाद शॉ से उनके पिता बोले, खेल पर अपना ध्यान केंद्रित करें

IANS News
Update: 2023-01-27 16:00 GMT
भारतीय टीम में वापसी के बाद शॉ से उनके पिता बोले, खेल पर अपना ध्यान केंद्रित करें

डिजिटल डेस्क, रांची। आक्रामक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शुक्रवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। उन्होंने खुलासा किया कि दाएं हाथ के बल्लेबाज की वापसी के बाद उनके पिता ने उन्हें तीन मैचों की श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम में अच्छा खेलने की सलाह दी है।

अपने आक्रमणकारी दृष्टिकोण के लिए जाने जाने वाले, शॉ टी20 में भारत के लिए एक आकर्षक शुरूआती बल्लेबाज विकल्प थे, लेकिन हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने पहले मैच में शुभमन गिल को मौका दिया, जो वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं।

उन्होंने कहा, काफी समय हो गया है कि मैं इस टीम का हिस्सा नहीं था, लेकिन मैं वापस आकर खुश हूं और हर कोई, मेरे पिता, वे भी खुश हैं, क्योंकि लंबे समय के बाद मौका मिला था। मैंने वास्तव में इस मौके लिए कड़ी मेहनत की।

शॉ ने शुक्रवार को बीसीसीआई टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, जब टीम की घोषणा हुई, तो मैं सो रहा था और मेरा फोन साइलेंट पर था। मैं वॉशरूम जाने के लिए उठा और मैंने अपना फोन देखा और ढेर सारे कॉल और मैसेज आए थे। मेरा फोन हैंग हो रहा था। फिर मैंने देखा कि मेरा चयन टी20 के लिए हो गया। मैंने अपने कुछ दोस्तों और पिताजी को इस बारे में बताया के बारे में लिखा था।

उन्होंने कहा, कोई जश्न नहीं था क्योंकि मैं उस समय असम में खेल रहा था, लेकिन वह (पिताजी) बहुत खुश थे और दिल्ली में रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के बाद मुझसे मिले थे। उन्होंने कहा कि अपना ध्यान खेल पर केंद्रित रखें, अब आप टीम में वापस आ गए हैं। यकीन है कि अगर आपको मौका मिलता है, तो आप रन बनाते हैं और टीम को जीत दिलाते हैं।

शॉ ने घरेलू क्रिकेट में लगातार प्रदर्शन के आधार पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के लिए टीम में जगह बनाई है, जिसमें असम के खिलाफ 134 के उच्चतम स्कोर के साथ 181.42 की स्ट्राइक रेट से 332 रन बनाना शामिल है, जो 2022/23 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के विजयी अभियान में शीर्ष रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे।

23 वर्षीय शॉ ने आखिरी बार जुलाई 2021 में भारत के लिए एक टी20 मैच खेला था, और टिप्पणी की है कि वह अब राष्ट्रीय टीम में वापस आकर खुश हैं।

सलामी बल्लेबाज ने कहा, मैंने 5 टेस्ट मैच खेले और फिर मैं कुछ समय के लिए बाहर था। मेरे पास कुछ तकनीक संबंधी मुद्दे थे। पहले, मैं इतनी ज्यादा बल्लेबाजी नहीं करता था। मैं लगभग 40-45 मिनट बल्लेबाजी करता था।

उन्होंने आगे कहा, इसके बाद, मैंने अपनी तकनीक को ठीक करने के लिए मुंबई में अपने कोच से बात की। मैं वर्तमान में रहना पसंद करता हूं, इसलिए मैं वास्तव में आगे के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मैं चाहता हूं कि भारत जीते। जब भी मैं भारत के लिए खेलता हूं तो निश्चित रूप से मेरे दिमाग में यही पहली बात आती है। दूसरी बात, जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगा।

इस साल की शुरूआत में, शॉ ने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 383 गेंदों में 379 रनों की विशाल पारी खेली थी, जो भारत की प्रमुख घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता में अब तक का दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर था। उनकी पारी में 49 चौके और चार छक्के शामिल थे और 99 की स्ट्राइक रेट से आए थे।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News