चेन्नई-कोलकाता को झटका, तेज गेंदबाज एंगिडी-नोर्तजे IPL से बाहर

चेन्नई-कोलकाता को झटका, तेज गेंदबाज एंगिडी-नोर्तजे IPL से बाहर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-22 05:21 GMT
चेन्नई-कोलकाता को झटका, तेज गेंदबाज एंगिडी-नोर्तजे IPL से बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से होने जा रही है। इस सीजन का पहला मैच मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा। मैच से पहले ही चेन्नई को एक बड़ा झटका लगा है। चेन्नई  के तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एंगिडी चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। एंगिडी को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पांचवें वनडे मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। अब एंगिडी को चार सप्ताह तक आराम करने को कहा गया है। फिर इसके बाद वह रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। 

दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर डॉ. मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि, एंगिडी को श्रीलंका के खिलाफ न्यूलैंड्स में आखिरी वनडे मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुआ था और फिर उन्होंने तुरंत गेंदबाजी करनी रोक दि थी। बाद में उनके मांसपेशियों में खिंचाव का पता चला है, जिससे अब उन्हें चार सप्ताह तक आराम करने की जरूरत है। 22 वर्षीय एनगिदी ने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए सात मैचों में 11 विकेट लिए थे। 

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को भी एक बड़ा झटका लगा है। कोलकाता के तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नोर्तजे कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। नोर्तजे के बाहर होने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ेगा, क्योंकि कोलकाता के दो खिलाड़ी कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी पहले ही चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। टीम ने इन दो खिलाड़ियों के स्थान पर तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर और लेग स्पिनर केसी करियप्पा को टीम में शामिल किया है। अगर वह खेलते तो यह नोर्तजे का पहला IPL होता। कोलकाता ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा था। नोर्तजे ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे क्रिकेट से अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने सीरीज के 4 मैचों में 8 विकेट झटके थे। 
 

Tags:    

Similar News