आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों पर लटकी फिटनेस टेस्ट की तलवार, अफ्रीकी दौरे से पहले होगा टेस्ट

बीसीसीआई की तलवार आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों पर लटकी फिटनेस टेस्ट की तलवार, अफ्रीकी दौरे से पहले होगा टेस्ट

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-05-27 14:27 GMT
आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों पर लटकी फिटनेस टेस्ट की तलवार, अफ्रीकी दौरे से पहले होगा टेस्ट
हाईलाइट
  • अभी सीरीज में कोचिंग को लेकर भी पिक्चर साफ नहीं है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल के बाद जून में साउथ अफ्रीका भारत के दौरे पर आ रही, जहां वह पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी, लेकिन इससे पहले बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए टी-20 सीरीज में भाग ले रहे सभी खिलड़ियों के सिर पर फिटनेस टेस्ट की तलवार लटका दी है। 

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी 5 जून या उससे पहले बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में इकट्ठा होंगे, जहां वह एनसीए के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण और फिजियो नितिन पटेल की देखरेख में फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही खिलाड़ी बेंगलुरु से 7 जून को दिल्ली के लिए निकलेंगे, जहां 9 जून को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का पहले टी-20 में सामना करेगी। 

इनसाइडस्पोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, "साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए सभी खिलाड़ियों को एनसीए में एक फिटनेस शिविर के लिए इकट्ठा होना होगा। यह इसलिए अहम है क्योंकि उनमें से कई खिलाड़ी हल्की-फुल्की चोटों से गुजर रहे हैं। हर्षल को अभी भी टांके लगे हुए हैं, ऐसे में हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सब कुछ ठीक हो।"

उधर, अभी सीरीज में कोचिंग को लेकर भी पिक्चर साफ नहीं है। हालांकि, राहुल द्रविड़ टी-20 सीरीज में उपलब्ध रहकर 21 जून को इंग्लैंड पहुंचना चाहते है। बता दे इंग्लैंड दौरे पर जा रही भारतीय टीम 24 जून को लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4-दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। 

इस बारे में अधिकारी ने कहा, "राहुल साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए उपलब्ध होना चाहते हैं। यह विचार हुआ था कि वह इंग्लैंड की टीम के साथ यात्रा करेंगे और लक्ष्मण साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान हेड कोच की भूमिका निभाएंगे, लेकिन राहुल इंग्लैंड जाने से पहले सब कुछ देख लेना चाहते हैं। हमारे पास अभी भी दिन बाकी हैं और अगले कुछ दिनों में यात्रा का कार्यक्रम स्पष्ट हो जाएगा।"

Tags:    

Similar News