हाईवोल्टेज मैच से पहले रमीज राजा को पाकिस्तानी कौम की याद आई

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप हाईवोल्टेज मैच से पहले रमीज राजा को पाकिस्तानी कौम की याद आई

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-10-20 16:03 GMT
हाईवोल्टेज मैच से पहले रमीज राजा को पाकिस्तानी कौम की याद आई

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। 24 अक्टूबर को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर चिरप्रतिद्धन्दी भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व का पहला मुकाबला खेला जाएगा। विश्व कप में हमेंशा भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास ही रचा है। इस कड़ी में यह मुकाबला भी हाईवोल्टेज होने वाला है। मैच से पहले ही जम्मू-कश्मीर में हुई घटनाओं को लेकर कई तरह के बयान आ रहे है। कश्मीर तनाव के चलते भारत के कुछ नेताओं ने पाकिस्तान से न खेलने को कहा है वहीं पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने एक वीडियो जारी की हैं जिसमे वह फैंस से पाकिस्तान टीम को सपोर्ट करने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि, "ये बड़ा मुकाबला है। यदि हम मैच जीतते हैं तो यह हमारी कौम को बड़ा अच्छा मैसेज जाएगा। रमीज राजा ने ये भी कहा है कि यदि पाकिस्तानी टीम मैच जीतती है तो पाकिस्तानी कौम इस तनाव भरे दौर में अच्छा महसूस करेगी।"

बता दें कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीम ने हाल ही में जब पाकिस्तान का दौरा रद्द किया था तो रमीज राजा इन दोनों टीमों के फैसले से बहुत गुस्सा हो गए थे। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स, पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तानी टीम के प्रशंसक भी दोनों टीमों का दौरा रद्द होने से नाराज हो गए थे। इसी के चलते रमीज राजा ने प्रशंसकों से पाकिस्तानी टीम को सपोर्ट करने को कहा है।

रमीस राजा का भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर कहना है कि यह सीरीज भी मुश्किल में दिखाई दे रही है क्योंकि इसके लिए बहुत काम करना है। एशिया क्रिकेट काउंसिल 2023 का एशिया कप पाकिस्तान में करवाने पर राजी हुआ है, जो 50-50 ओवर का होगा। 
उल्लेखनीय है कि भारत-पाकिस्तान तनाव के चलते पिछले काफी समय से दोनों देशों की टीमों के बीच कोई भी द्विपक्षीय या त्रिकोणीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देशों की टीमें आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे का सामना करती हैं। 

बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह भी इस मैच के पक्ष में हैं वहीं कई भाजपा नेता कश्मीर तनाव के चलते इस मैच को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का कहना है कि आईसीसी के साथ प्रतिबद्वता के कारण आप किसी टीम के विरुद्ध मैच खेलने से इन्कार नहीं कर सकते हैं। उनका कहना है कि आईसीसी के टूर्नामेंट में आपको अनिवार्य रूप से खेलना होगा।

Tags:    

Similar News