लीजेंड्स लीग क्रिकेट में बुकानन, राजपूत कोच बने

नियुक्ति लीजेंड्स लीग क्रिकेट में बुकानन, राजपूत कोच बने

IANS News
Update: 2022-09-13 11:00 GMT
लीजेंड्स लीग क्रिकेट में बुकानन, राजपूत कोच बने
हाईलाइट
  • लीजेंड्स लीग क्रिकेट में बुकानन
  • राजपूत कोच बने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व विश्व कप विजेता आस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन और लालचंद राजपूत को 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मैच के लिए क्रमश: भारत महाराजाओं और विश्व दिग्गजों का कोच नियुक्त किया गया है। एक बेनिफिट मैच पहली बार भारत में लीग के सीजन की शुरूआत करेगा और खेल की आय कपिल देव की खुशी फाउंडेशन को दी जाएगी, जो बालिका शिक्षा का समर्थन करती है।

दुनिया के शीर्ष कोचों में से एक के रूप में माने जाने वाले बुकानन ने आस्ट्रेलिया का कई सफलताओं के लिए मार्गदर्शन किया था, जिसमें दो बार वनडे विश्व कप जीतना, 2006 में पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतना और 2000 के दशक की शुरूआत में एशेज का वर्चस्व शामिल था।

दूसरी ओर, राजपूत क्रिकेट सर्ट में भी एक लोकप्रिय नाम है। भारत के पूर्व बल्लेबाज ने अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे जैसी अंतरराष्ट्रीय टीमों को सफलतापूर्वक कोचिंग दी है। वह 2007 में ऐतिहासिक टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के मैनेजर भी थे। राजपूत और बुकानन लीग में क्रमश: एलएनजे भीलवाड़ा किंग्स और मणिपाल टाइगर्स के कोच होंगे।

भारत महाराजाओं का नेतृत्व वीरेंद्र सहवाग करेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के महान जैक्स कैलिस टीम वल्र्ड जायंट्स की कप्तानी करेंगे।

10 देशों के दिग्गज क्रिकेटर एक्शन में दिखाई देंगे, सहवाग की गुजरात जायंट्स और गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स 17 सितंबर को कोलकाता में होने वाले लीग ओपनर मैच में आमने-सामने होंगे। मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स भी चार-टीम लीग का हिस्सा होंगे। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी सीजन के लिए लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर अन्य स्थान हैं, जो 5 अक्टूबर तक चलेगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News