दर्शकों को क्रिकेट स्टेडियम में वापस लाने के लिए डेमियन फ्लेमिंग ने दिया सुझाव

क्रिकेट दर्शकों को क्रिकेट स्टेडियम में वापस लाने के लिए डेमियन फ्लेमिंग ने दिया सुझाव

IANS News
Update: 2022-12-07 08:30 GMT
दर्शकों को क्रिकेट स्टेडियम में वापस लाने के लिए डेमियन फ्लेमिंग ने दिया सुझाव
हाईलाइट
  • अंतर्राष्ट्रीय टी20 कम खेलिए और घरेलू टी 20 प्रतियोगिताओं को जारी रहने दीजिये

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने दर्शकों को वापस स्टेडियम में लाने के लिए सुझाव देते हुए कहा है कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच कम खेले जाने चाहिए और घरेलू टी20 लीग प्रतियोगिताओं को जारी रहने देना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया में स्टेडियम में दर्शकों की संख्या कम होती देखी गयी है जिसमें मेलबोर्न क्रिकेट मैदान भी शामिल है। हाल में हुए टी20 विश्व कप में दर्शकों की संख्या में भारी गिरावट देखी गयी।

कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि अस्त व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम इसके लिए एक बड़ी वजह है। फ्लेमिंग का महसूस करना है कि खेल के सभी तीनों फॉर्मेट में स्पष्ट फासला होना चाहिए।

फ्लेमिंग ने इसईएन 1170 ब्रेकफास्ट पर बुधवार को कहा, अंतर्राष्ट्रीय टी20 कम खेलिए और घरेलू टी 20 प्रतियोगिताओं को जारी रहने दीजिये। आपको तीनों फॉर्मेट को स्पष्ट फासला और समय देना होगा।

उन्होंने कहा, 16 अक्टूबर को टी20 विश्व कप शुरू होने के बाद से 46 टी20 मैच, तीन वनडे और वेस्ट इंडीज तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों में से एक हो चुका है।

हालांकि फ्लेमिंग किसी फॉर्मेट को पूरी तरह समाप्त करने के पक्ष में नहीं हैं लेकिन चाहते हैं कि दुनिया भर में क्रिकेट बोर्ड सीमित ओवर क्रिकेट संभालने को लेकर चर्चा करें।

रिपोर्ट के अनुसार, पर्थ में वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट को पांचों दिन देखने 41,918 प्रशंसक पहुंचे जबकि इससे पहले नवम्बर के मध्य में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे देखने कुल 42,819 प्रशंसक पहुंचे थे।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News