DC vs KXIP : श्रेयस के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को 5 विकेट से हराया

DC vs KXIP : श्रेयस के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को 5 विकेट से हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-20 14:48 GMT
DC vs KXIP : श्रेयस के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को 5 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स की बीच IPL-12 का 37वां मैच खेला गया।
  • दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
  • यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स की बीच खेले गए IPL-12 के 37वें मैच में दिल्ली ने पंजाब को पांच विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। 164 रनों के लक्ष्य को दिल्ली की टीम ने 20वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। अय्यर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया।

अय्यर का अर्धशतक
164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पृथ्वी शॉ के रूप में पहला विकेट 24 रन के कुल स्कोर पर गिरने के बाद शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 92 की साझेदारी की। धवन ने दूसरे विकेट के रूप में आउट होने से पहले 41 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत, कॉलिन इंग्रम और अक्षर पटेल कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। वहीं दूसरी छोर से अय्यर ने रन बनाना जारी रखा और शेरफाने रदरफोर्ड के साथ मिलकर दिल्ली को मैच जीता दिया। अय्यर 49 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से विलोजेन ने 2 विकेट लिए। वहीं मो शमी को 1 विकेट मिला।

गेल ने मारा 101 मी का छक्का
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका 13 के कुल स्कोर पर लगा। राहुल 12 के निजी स्कोर पर लामिछाने का शिकार बने। इसके बाद मयंक अग्रवाल और डेविड मिलर कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। 61 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद क्रिस गेल और मंदीप सिंह ने पंजाब की पारी को संभालने की कोशिश की। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। क्रिस गेल ने आउट होने से पहले 37 गेंदों पर 6 चौके और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। गेल को लामिछाने ने अपना दूसरा शिकार बनाया। कॉलिन इंग्रम ने गेल का शानदार कैच पकड़ा। इसके चार गेंद बाद सैम कुरन भी 0 के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। कप्तान आर अश्विन और डेब्यू करने वाले हरप्रीत ने अंतिम ओवरों में कुछ रन बंटोरे और पंजाब को 163 रनों तक पहुंचाया। अश्विन ने 14 गेंदों पर 16 रन बनाया। पंजाब की ओर से संदीप लामिछाने ने 3 विकेट लिए। वहीं कागिसो रबाडा और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए।

इसस पहले दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। दिल्ली ने इस मैच के लिए टीम में तीन बदलाव किेए थे। दिल्ली ने कॉलिन इंग्रम, संदीप लामिछाने और रदरफोर्ड को टीम में शामिल किया था। वहीं पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टीम में दो चेंज किए थे। हरप्रीत ब्रार और सैम कुरन को टीम में शामिल किया गया था।यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरन, हरप्रीत ब्रार, मुरुगन अश्विन, एच विलोजेन, मोहम्मद शमी

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इंग्रम, शेरफेन रदरफोर्ड, अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, संदीप लमिछाने, इशांत शर्मा

Tags:    

Similar News