कोरोनावायरस: ECB ने सभी तरह के प्रोफेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट 28 मई तक टाले

कोरोनावायरस: ECB ने सभी तरह के प्रोफेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट 28 मई तक टाले

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-21 09:07 GMT
कोरोनावायरस: ECB ने सभी तरह के प्रोफेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट 28 मई तक टाले
हाईलाइट
  • ECB ने कोरोनावायरस के कारण देश में होने वाले सभी तरह के प्रोफेशनल क्रिकेट को 28 मई तक टाला
  • इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जून में शुरु होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को भी आगे बढ़ाया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोरोनावायरस के कारण देश में होने वाले सभी तरह के प्रोफेशनल क्रिकेट को 28 मई तक टाल दिया है। ECB ने यह फैसला काउंटी टीम, मेलबर्न क्रिकेट क्लब (MCC) और प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (PCA) के साथ मीटिंग कर लिया है। ECB ने कहा है कि वह जून, जुलाई और अगस्त में सीजन को शुरू करने पर विचार कर रही है और इस दौरान उनका ध्यान तत्काल प्रभाव से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज, टी-20 ब्लास्ट, महिला टीम की भारत के साथ होने वाली सीरीज पर होगा।

हालांकि यह होना भी काफी मुश्किल लग रहा है। क्योंकि ग्रेट ब्रिटेन की सरकार जून में स्थिति को परखेगी। ECB ने एक बयान में कहा, इस समय हमारे पास जो जानकारी मौजूद है उसके बिनाह पर हमारा 28 मई तक क्रिकेट सीजन को स्थगित करना जरूरी है। इस समय हमारा ध्यान खेल का भविष्य बचाने पर है। क्योंकि हम कार्यक्रम को दोबारा तैयार करने पर ध्यान दे रहे हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को सभी कैफे, पब और रेस्टोरेंट बंद करने के आदेश दिए थे।

वहीं तीन टेस्ट मैचों की सीरीज जो जून में इंग्लैंड और विंडीज के इंग्लैंड में खेली जानी थी, वह अब कैरिबिया में खेली जा सकती है। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत ओवल में चार जून से होनी थी। लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसका होना मुमकिन नहीं लग रहा। क्रिकेट वेस्टइंडीज और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) हालिया दिनों में इसे लेकर चर्चा कर रही है। इस चर्चा में विकल्प सीरीज को विंडीज में आयोजित करने का भी है।

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को अपने यहां टेस्ट सीरीज कराने का दिया प्रस्ताव
CWI ने हालांकि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने का भी प्रस्ताव रखा, जो 30 जुलाई से शुरू होनी है। CWI के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, मैंने कुछ दिन पहले टॉम हैरिसन से बात की है। हमने ECB सीईओ को आश्वस्त किया है कि, हम जितना हो सकता है मदद करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, हां, हमने कैरिबिया में सीरीज की मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा है। ECB अपने सभी वाणिज्य और प्रसारण अधिकारी अपने पास ही रख सकती है।

Tags:    

Similar News