पाकिस्तान में मनोरंजक क्रिकेट खेलना इंग्लैंड का दायित्व: मैकुलम

क्रिकेट पाकिस्तान में मनोरंजक क्रिकेट खेलना इंग्लैंड का दायित्व: मैकुलम

IANS News
Update: 2022-11-29 13:01 GMT
पाकिस्तान में मनोरंजक क्रिकेट खेलना इंग्लैंड का दायित्व: मैकुलम
हाईलाइट
  • इंग्लैंड 17 साल के अंतराल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट श्रृंखला खेल रही है

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि यह उनकी टीम का दायित्व है कि पाकिस्तान में मनोरंजक ब्रांड का क्रिकेट खेलें। एक ऐसा देश, जहां लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ है।

इंग्लैंड 17 साल के अंतराल के बाद 1 दिसंबर को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रहा है, जिसमें केवल अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं, जिन्होंने 2005 में देश का दौरा किया था।

इंग्लैंड के टेस्ट पुनरुत्थान का श्रेय दिए जाने वाले मैकुलम, बेन स्टोक्स की टीम ने खेले गए पिछले सात टेस्ट मैचों में से छह जीते हैं। उन्होंने महसूस किया कि पाकिस्तान मनोरंजक क्रिकेट खेलने के लिए एक बेहतरीन जगह है।

प्लेनेटस्पोर्ट डॉट कॉम ने मैकुलम के हवाले से कहा, यह (पाकिस्तान) निश्चित रूप से दौरे के लिए एक बेहतरीन जगह है और यह लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहा है।

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज मैकुलम ने कहा, हम समझते हैं कि क्रिकेट को लेकर पाकिस्तान में लोग कितने भावुक हैं और हम इंग्लैंड की टीम के रूप में हमारे दायित्वों को समझते हैं। हम यहां आने और क्रिकेट की एक मनोरंजक शैली खेलने की उम्मीद कर रहे हैं, जो उम्मीद है कि हमारे परिणामों में समाप्त हो जाएगा।

मैकुलम ने जोर देकर कहा कि इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अपने निडर और सकारात्मक रवैये से नहीं भटकेगा।

इंग्लैंड सुरक्षा कारणों से लंबे समय तक अनुपस्थित रहने के बाद पाकिस्तान के टेस्ट दौरे पर जाने वाला दूसरा प्रमुख क्रिकेट खेलने वाला देश है। आस्ट्रेलिया ने मार्च में पाकिस्तान का दौरा किया था, पैट कमिंस के नेतृत्व में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती थी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News