ENGVSPAK T-20 series: दूसरा मैच आज, इंग्लैंड के पास मैनचेस्टर में 5 साल बाद टी-20 जीतने का मौका

ENGVSPAK T-20 series: दूसरा मैच आज, इंग्लैंड के पास मैनचेस्टर में 5 साल बाद टी-20 जीतने का मौका

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-30 03:36 GMT
ENGVSPAK T-20 series: दूसरा मैच आज, इंग्लैंड के पास मैनचेस्टर में 5 साल बाद टी-20 जीतने का मौका

डिजिटल डेस्क। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से होगा। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। पाकिस्तान के खिलाफ 1-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब इंग्लैंड टी-20 सीरीज भी अपने कब्जे में करना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड के पास मैनचेस्टर में 5 साल बाद टी-20 मैच जीतने का मौका है। 

वहीं पाकिस्तान के पास 4 साल बाद इंग्लैंड को उसी के घर में टी-20 सीरीज में हराने का मौका है। 4 साल पहले मेहमान टीम ने मैनचेस्टर में हुए टी-20 मैच में इंग्लैंड को 31 रन से हराया था। बता दें कि पाकिस्तान 7, तो इंग्लैंड टीम 6 महीने बाद टी-20 सीरीज खेल रही है।

इससे पहले शुक्रवार को सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे। क्रिस जॉर्डन 2 और सैम बिलिंग्स 3 रन पर खेल रहे थे। तभी बारिश शुरू हो गई और इसके बाद पिच को कवर्स से ढंक दिया गया। फिर अंपायर्स ने आउट फील्ड ज्यादा गीली होने के कारण मैच रद्द करने का फैसला किया। 

मैच में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज टॉम बेंटन ने बनाए। उन्होंने 42 गैंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। यह उनके टी-20 करियर की पहली फिफ्टी है। उनके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। कप्तान इयोन मोर्गन ने 14, डेविड मलान ने 23 और मोइन अली ने 8 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम और शादाब खान ने 2-2 विकेट लिए। 

हेड टु हेड
दोनों देशों के बीच अब तक 15 टी-20 मैच खेले गए हैं। जिसमें से इंग्लैंड 10 और पाकिस्तान सिर्फ 4 मैच जीता है, जबकि एक मैच टाई रहा था। वहीं इंग्लैंड में भी पाकिस्तान का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड में अब तक 6 टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें से उसने 2 मैच जीते हैं, जबकि 4 मैचों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है।

टीमें -

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, जो डेनली, लुइस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय और डेविड विली।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, हेरिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और वहाब रियाज।

Tags:    

Similar News