Eng Women vs Ind Women: दोनों टीमों के बीच 7 साल बाद हो रहे टेस्ट मैच के लिए नहीं मिली नई पिच, ईसीबी ने माफी मांगी

Eng Women vs Ind Women: दोनों टीमों के बीच 7 साल बाद हो रहे टेस्ट मैच के लिए नहीं मिली नई पिच, ईसीबी ने माफी मांगी

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-16 12:01 GMT
Eng Women vs Ind Women: दोनों टीमों के बीच 7 साल बाद हो रहे टेस्ट मैच के लिए नहीं मिली नई पिच, ईसीबी ने माफी मांगी
हाईलाइट
  • इस टेस्ट के शुरू होने से पहले पिच को लेकर विवाद
  • ब्रिस्टल की जिस पिच पर ये टेस्ट मैच खेला जा रहा है वो पुरानी है
  • भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्टल। भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट बुधवार से काउंटी ग्राउंड ब्रिस्टल में खेला जा रहा है। इंग्लैंड की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। लेकिन इस टेस्ट के शुरू होने से पहले पिच को लेकर विवाद देखने को मिला। ब्रिस्टल की जिस पिच पर ये टेस्ट मैच खेला जा रहा है वो पुरानी है। इस पिच पर पांच दिन पहले ग्लूस्टरशायर और ससेक्स के बीच टी-20 मैच खेला गया था।

इस घटनाक्रम को लेकर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक रूप से माफी मांगी है। ईसीबी ने कहा, "हम सभी इस बात से निराश हैं कि भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए जिस विकेट का इस्तेमाल होना है उस पर 37 ओवर खेले गए थे। हम जानते हैं कि इंग्लैंड की महिलाएं नई विकेट की हकदार हैं और हमें खेद है कि हम इसे उपलब्ध कराने में असमर्थ रहे।" 

इससे पहले इंग्लैंड की महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट ने भारत के खिलाफ यहां उनकी टीम के इकलौते टेस्ट के लिए इस्तेमाल की गई पिच मिलने पर निराशा जताई थी। नाइट ने कहा था, मैंने पिच देखी है, यह एक इस्तेमाल किया हुआ विकेट है, जो मुझे लगता है कि स्पष्ट रूप से आदर्श नहीं है। हम नई पिच पर खेलना पसंद करेंगे। लेकिन अब जो है उसी पर खेलना है।" 

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने इस मामले कहा, "हम यहां मैच खेलने के लिए आए हैं। हमें जो भी स्ट्रिप मिलेगी, हम रिजल्ट की कोशिश करेंगे। यही हमारी थॉट प्रोसेस है। चाहे वह इस्तेमाल किया हुआ विकेट हो या फ्रेश विकेट, खिलाड़ियों और कप्तान के रूप में मैं निश्चित रूप से चाहती हूं कि मेरी टीम को एक परिणाम मिले और इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उसी के अनुसार अपनी रणनीति बनाएं।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच 7 साल बाद टेस्ट मैच हो रहा है। दोनों के बीच आखिरी टेस्ट मैच साल 2014 में खेला गया था, जिसे भारत ने जीता था। वहीं ओरवऑल टेस्ट की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इस मैचों में भारत की टीम इंग्लैंड पर हावी रही है। वह इंग्लैंड से आज तक टेस्ट मैच नहीं हारी। 

13 टेस्ट में से टीम इंडिया ने 2 मुकाबले जीते हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम को सिर्फ एक मैच में सफलता मिली जबकि 10 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं। अच्छी बात ये है कि भारत ने जो 2 मैच जीते हैं, वो आखिरी दो मुकाबले हैं और वो इंग्लैंड की सरजमीं पर मिताली राज की कप्तानी में ही जीते हैं। मतलब मिताली राज एंड कंपनी के लिए इस बार हैट्रिक लगाने का मौका है।

Tags:    

Similar News