अरुण जेटली के नाम पर होगा फिरोज शाह कोटला स्टेडियम, DDCA ने की घोषणा

अरुण जेटली के नाम पर होगा फिरोज शाह कोटला स्टेडियम, DDCA ने की घोषणा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-27 12:06 GMT
अरुण जेटली के नाम पर होगा फिरोज शाह कोटला स्टेडियम, DDCA ने की घोषणा
हाईलाइट
  • दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की
  • नाम बदलने का समारोह 12 सिंतबर को आयोजित किया जाएगा
  • फिरोज शाह कोटला का नाम अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला लिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के तीन दिन बाद, फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला लिया गया है। दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। 

डीडीसीए ने ट्वीट किया, "कोटला का नाम अब बदल कर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया जाएगा। दिल्ली के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम के नाम बदलने का समारोह 12 सिंतबर को आयोजित किया जाएगा और इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर होगा।"

 

 

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, उस शख्स के नाम पर स्टेडियम का नाम रखने से बेहतर और क्या होगा जिसने अपनी अध्यक्षता में इस स्टेडियम को दोबारा बनाया। यह अरुण जेटली का ही साथ और समर्थन था कि वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत जैसे दिल्ली के कई खिलाड़ियों ने भारत का मान बढ़ाया।

जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। डीडीसीए अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, जेटली ने इंफ्रास्ट्रकचर को डेवलप किया था और स्टेडियम में आधुनिक सुविधाओं को जोड़ा था। इसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता बढ़ाने और वर्ल्ड क्लास ड्रेसिंग रूम का निर्माण भी शामिल था।

इससे पहले, भाजपा के सांसद और भारत के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने भी दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर गुजारिश की थी कि यमुना स्पोटर्स कॉम्पलेक्स का नाम जेटली के नाम पर किया जाना चाहिए।

जेटली का 24 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद एम्स अस्पताल में निधन हो गया था। कई महान हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया था। भारतीय टीम भी विंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में जेटली के निधन के शोक में काली पट्टी बांध कर उतरी थी।

Tags:    

Similar News