मुझे लगता है कि महिला विश्व कप से न्यूजीलैंड बाहर हो गया है

इयान स्मिथ मुझे लगता है कि महिला विश्व कप से न्यूजीलैंड बाहर हो गया है

IANS News
Update: 2022-03-25 14:03 GMT
मुझे लगता है कि महिला विश्व कप से न्यूजीलैंड बाहर हो गया है
हाईलाइट
  • मुझे लगता है कि महिला विश्व कप से न्यूजीलैंड बाहर हो गया है : इयान स्मिथ

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान स्मिथ ने शुक्रवार को कहा कि सोफी डिवाइन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाएगी। न्यूजीलैंड ने क्वीन्सटाउन में द्विपक्षीय एकदिवसीय मैचों में भारत पर 4-1 से जीत के साथ विश्व कप में प्रवेश किया था।

लेकिन मेजबान टीम के अब घरेलू सेमीफाइनल से बाहर होने की अत्यधिक संभावना है, क्योंकि वह वर्तमान में चार अंकों के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। अगर उन्हें चमत्कारिक ढंग से सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उन्हें शनिवार को पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज करने के अलावा क्रमश: इंग्लैंड और भारत के खिलाफ बड़ी जीत के लिए बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका की जरूरत होगी, लेकिन स्मिथ न्यूजीलैंड के अंतिम चार में प्रवेश को लेकर आशान्वित नहीं हैं।

सेन्ज मॉनिर्ंग शो में स्मिथ ने कहा, जहां तक मेरा सवाल है, मैं इससे निराश हूं। ऐसा नहीं है कि वे कहीं भी अपने सर्वश्रेष्ठ के करीब रहे हैं और विश्व कप के समय आपको यही होना चाहिए, खासकर जब आप इसकी मेजबानी कर रहे हों।

टूर्नामेंट में कमेंटेटरों में से एक स्मिथ ने बताया, आपके अपने प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आप पर बहुत दबाव है। शर्म की बात यह है कि अब प्रशंसक आ सकते हैं, वे वहां नहीं होंगे और मैं न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में नहीं देख सकता। मैंने सभी गणनाएं स्वयं की हैं और तथ्य यह है कि वह टूर्नामेंट से बाहर होने वाले हैं।

स्मिथ विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के कोचिंग स्टाफ की गहन समीक्षा की भी उम्मीद कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि सहयोगी स्टाफ में बदलाव देखने को मिल सकता है।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि कोच को इस बारे में जवाबदेही होना चाहिए और मुझे नहीं लगता कि वह पद पर रह सकते हैं, जिन लोगों को वह विशेष भूमिकाओं में अपने साथ लाए, वे भी पद से हटाए जा सकते हैं। अब उन्हें क्या आकलन करना है अगर वे खिलाड़ियों की उम्र को देखें तो वे कितनी दूर की योजना बनाना शुरू करते हैं?

महिला क्रिकेट में अगली बड़ी बहुटीम प्रतियोगिता वर्ष के अंत में बमिर्ंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेल 2022 होंगे। स्मिथ को आश्चर्य है कि क्या यह आयोजन न्यूजीलैंड की महिला टीम के लिए खिलाड़ियों के भविष्य के संवारने के तहत होगा।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News