ICC U-19 World Cup: भारत ने जापान को 10 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

ICC U-19 World Cup: भारत ने जापान को 10 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-21 12:08 GMT
ICC U-19 World Cup: भारत ने जापान को 10 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की
हाईलाइट
  • ग्रुप-ए में भारत 4 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद
  • भारत ने अपने दूसरे मैच में जापान को 10 विकेट से हराया
  • रवि बिश्नोई ने 4 विकेट लिए
  • मैन ऑफ द मैच चुने गए

डिजिटल डेस्क। चार बार की चैंपियन भारतीय टीम ने ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत ने मंगलवार को खेले गए ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में जापान को 10 विकेट से हराया। मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जापान को 41 रनों पर ऑल आउट कर दिया और फिर 4.5 ओवरों में ही बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया। यह अंडर-19 वर्ल्ड कप  में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अभी तक का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे कम स्कोर है। कनाडा और बांग्लादेश भी अंडर-19 वर्ल्ड कप में 41-41 रनों पर ऑल आउट हो चुकी हैं। जापान पहली बार वर्ल्ड कप खेल रहा है।

ग्रुप-ए में भारत 4 अंकों के साथ टॉप पर
इस जीत के साथ भारत का अगले राउंड में पहुंचना लगभग तय है। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 4 विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके करियर का यह पहला मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार है। इस जीत के बाद ग्रुप-ए में भारतीय टीम के 2 मैचों से 4 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में मजबूती के साथ टॉप पर कायम है। न्यूजीलैंड और जापान 1-1 के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर है। भारत ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से हराया था। अब भारत को ग्रुप-ए में अपना तीसरा मैच शुक्रवार को इसी मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

बिश्नोई ने 4 विकेट झटके
भारतीय टीम के लिए यशस्वी जयसवाल ने 18 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 29 और कुमार कुशाग्र ने 11 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से नाबाद 13 रन बनाए।  इससे पहले, भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवरों में 5 रन देकर 4 विकेट लिए। कार्तिक त्यागी को 3 विकेट मिले। आकाश सिंह ने 2 और विद्याधर पाटिल ने भी 1 विकेट लिया।

दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके जापान के बल्लेबाज
जापान की शुरूआत खराब रही उसके 2 विकेट 5 रन पर ही गिर गए। कप्तान और विकेटकीपर मार्कस थुरगेट 1 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद बिश्नोई ने नील डेट (0) को आउट किया। 7  रन बनाने वाले शू नोगुची का विकेट 14 रन पर गिरा। शू को बिश्नोई ने बोल्ड किया। इसके बाद जापान ने 14 रन पर ही काजुमासा ताकाहाशी (0) का विकेट गंवाया। 19 रन पर इशान फार्टयाल (0) आउट हुए और इसी योग पर एश्ले थुरगेट (0) तथा देबाशीष साहू (0) भी चलते बने। जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। 

भारत अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा चुका है, जबकि जापान को अपने पहले मैच से 1 अंक मिला था। जापान अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया था और दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया गया था।

दोनों टीमें
भारत: यशस्वी जायसवाल, कुमार कुशाग्र, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव जोरेल(विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, शाश्वत रावत, रवि बिश्नोई, विद्याधर पाटिल, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह।

जापान : मार्कस थर्गेट (विकेटकीपर), शू नोगोची, नील दाते, देवाशीष साहू, कजूमाशा ताकाहाशी, इशान फरतयाल, एशले थर्गेट, कंटो डोबेल, मैक्स क्लीमेंट्स, युगांधर रिठारेकर, सोरा इचिकी। 

Tags:    

Similar News