विंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को होगा टीम का चयन, कोहली-बुमराह को मिल सकता है आराम

विंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को होगा टीम का चयन, कोहली-बुमराह को मिल सकता है आराम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-16 06:09 GMT
विंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को होगा टीम का चयन, कोहली-बुमराह को मिल सकता है आराम
हाईलाइट
  • कोहली को आराम दिए जाने पर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जा सकती है
  • धोनी को भी आराम दिए जाने की उम्मीद
  • वेस्टइंडीज दौरे से टीम कोहली
  • बुमराह
  • शमी और भुवनेश्वर को दिया जा सकता है आराम

डिजिटल डेस्क। भारतीय टीम को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाना है। विंडीज दौरे के लिए एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति 19 जुलाई को टीम का चयन करेगी। माना जा रहा है कि,  वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ नए चेहरों को भारतीय टीम में मौका दिया जा सकता है। इस दौरे से टीम के कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है।

इसके अलावा महेंद्र सिह धोनी को भी आराम दिए जाने की उम्मीद है। धोनी को लेकर ऐसी अफवाहें उड़ रही है कि, वह अब संन्यास ले सकते हैं। कोहली और BCCI ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। कोहली को आराम दिए जाने पर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जा सकती है। 

भारतीय टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में 3 से 14 अगस्त तक 3 टी-20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम एंटिगुआ और जमैका में 2 टेस्ट मैच भी खेलेगी। विंडीज दौरे पर जिन नए चेहरों को मौका मिल सकता है, उनमें दीपक चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान का नाम शामिल है। चाहर ने IPL में इस बार 17 मैचों में 22 विकेट लिए थे, जबकि खलील के खाते में 19 विकेट थे।

स्पिनरों में राहुल चाहर, मयंक मारकंडे और श्रेयस गोपाल भी भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। बल्लेबाजी में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। गिल ने IPL में 296 रन बनाए थे। टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और इसके साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी होगी। कोहली और बुमराह की टेस्ट टीम में लौटने की उम्मीद है। 



 

Tags:    

Similar News