RCB vs RR: राजस्थान ने टॉस जीतकर किया था गेंदबाजी का फैसला, बारिश ने रोका खेल

RCB vs RR: राजस्थान ने टॉस जीतकर किया था गेंदबाजी का फैसला, बारिश ने रोका खेल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-30 03:58 GMT
RCB vs RR: राजस्थान ने टॉस जीतकर किया था गेंदबाजी का फैसला, बारिश ने रोका खेल
हाईलाइट
  • IPL का 49वां मैच बेंगलोर और राजस्थान के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर
  • IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक 20 मैच खेले गए हैं

डिजिटल डेस्क, बेंगलोर। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 49वां मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले जा रहे मैच को फिलहाल बारिश की वजह से रोक दिया गया है। राजस्थान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस सीजन में बेंगलोर-राजस्थान के बीच यह दूसरा मैच होगा। पहले मैच में राजस्थान ने अपने घरेलू मैदान पर बेंगलोर को 7 विकेट से हराया था। बेंगलोर प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। अगर बेंगलोर यह मैच जीत भी जाती है, तो भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी। वहीं राजस्थान को प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें कायम रखनी है तो उसे हर हाल में यह मैच और अगला मैच जीतना भी जरुरी है। अगर राजस्थान यह मैच हार जाती है, तो वह भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

इस सीजन में दोनों टीमों का यह 13वां मैच होगा। बेंगलोर ने अब तक खेले गए अपने 12 मैचों में से 4 जीते हैं और 8 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं राजस्थान ने अब तक हुए अपने 12 मैचों में से 5 जीते हैं और 7 मैच हारे  हैं। अंक तालिका की बात करें तो बेंगलोर सबसे कम 8 अंकों के साथ 8वें नंबर पर है और राजस्थान 10 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है। 

IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से बेंगलोर ने 8 और राजस्थान ने 10 मैच जीते हैं। बेंगलोर के घरेलू मैदानएम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मैच हुए हैं, जिसमें से बेंगलोर 2 और राजस्थान 4 मैच जीतने में सफल रही है। इस हिसाब से देखा जाए तो स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान टीम विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर पर भारी पड़ेगी। 

टीमें 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, शिमरॉन हेटमायर, शिवम दुबे, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, देवदत्त पल्लीकल, हिम्मत सिंह, मिलिंद कुमार, गुरकीरत सिंह मान, हेनरिच क्लासेन, पवन नेगी, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षदीप नाथ, प्रयास राय बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, टिम साउदी।

राजस्थान रॉयल्स (RR) : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, , जोस बटलर, जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

Tags:    

Similar News