IPL 12: कोहली ने RCB के लिए कप्तानी का शतक लगाया

IPL 12: कोहली ने RCB के लिए कप्तानी का शतक लगाया

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-03 03:34 GMT
IPL 12: कोहली ने RCB के लिए कप्तानी का शतक लगाया
हाईलाइट
  • कोहली IPL में किसी भी टीम की 100 मैचों में कप्तानी करने वाले तीसरे कप्तान बने
  • कोहली से पहले यह रिकॉर्ड धोनी और गंभीर के नाम दर्ज है

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें  मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपने घरेलू मैदान सवाई मान सिंह स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ राजस्थान ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। वहीं बेंगलोर को टूर्नामेंट में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद भी बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। कोहली ने बेंगलोर के कप्तान के तौर पर अपना 100वां IPL मैच खेला, लेकिन वह इस मैच को बल्ले से यादगार नहीं बना सके। 

कोहली IPL में किसी भी टीम की 100 मैचों में कप्तानी करने वाले तीसरे कप्तान हैं। उनसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के महेंद्र सिंह धोनी (162, अभी भी कप्तान हैं) और कोलकाता नाइट राडर्स (KKR) को दो बार खिताब दिलाने वाले गौतम गंभीर (129) IPL में 100 से अधिक मैचों में कप्तानी कर चुके हैं। 

कोहली के लिए यह बड़ी उपलब्धि थी, लेकिन वह इस मैच में बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन नहीं कर पाए और सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी पारी में कोहली ने 25 गेंदें खेलीं और 3 चौके मारे। वह 49 के कुल स्कोर पर श्रेयस गोपाल का शिकार बने। कोहली की टीम बेंगलोर अभी तक एक भी बार IPL का खिताब नहीं जीत सकी है। IPL के 12वें सीजन में बेंगलोर अब तक हुए अपने चार मैच हार चुकी है। 

Tags:    

Similar News