RCB vs KKR : आमने सामने होंगे कोलकाता और बेंगलुरु, पहली जीत दर्ज करना चाहेगी RCB

RCB vs KKR : आमने सामने होंगे कोलकाता और बेंगलुरु, पहली जीत दर्ज करना चाहेगी RCB

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-05 10:39 GMT
RCB vs KKR : आमने सामने होंगे कोलकाता और बेंगलुरु, पहली जीत दर्ज करना चाहेगी RCB
हाईलाइट
  • IPL का 17वां मैच आज बेंगलोर और कोलकाता के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण रात 8:00 बजे से होगा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। IPL-12 का 17वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। यह मैच बेंगलुरु के होम ग्राउंड एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता ने अब तक खेले गए तीन मैचों में से 2 जीते हैं और एक में उसे हार मिली है। वहीं बेंगलुरु ने अब तक चार मैच खेले हैं। उसे सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अंक तालिका में कोलकाता 4 अंकों के साथ चौथे और बेंगलुरु बिना किसी अंक के आखिरी स्थान पर है। 

बेंगलुरु और कोलकाता के बीच IPL में अब तक 23 मैच हुए हैं। जिसमें से कोलकाता ने 14 और बेंगलुरु ने 9 जीते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मुकाबलों की बात करें, तो चार मैच कोलकाता ने जीते हैं। बेंगलुरु के घरेलु मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक 10 मैच हुए हैं। जिसमें से बेंगलुरु ने चार और कोलकाता ने छह मैचों में जीत दर्ज की है। 

बेंगलुरु को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हराया था। बेंगलुरु के लिए चिंता की बात यह रही है कि कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के रहते भी वह अपने खाते में जीत नहीं डाल पाई है। पिछले मैच में पार्थिव पटेल ने जरूर अर्धशतक जमाया था लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला था। मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्कस स्टोइनिस ज्यादा सफल नहीं रहे थे। यह सभी खेल के सबसे छोटे प्रारूप के अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन बेंगलुरु की जर्सी में अभी तक अपना वो रुतबा नहीं दिखा सके जिसके लिए वह जाने जाते हैं। गेंदबाजी में पिछले मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने जरूर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन कोई और गेंदबाज काम नहीं आया था। नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज के पास अनुभव की कमी साफ देखने को मिल रही है। 

वहीं कोलकाता से बेंगलुरु की तुलना की जाए तो अब तक के प्रदर्शन के आधार पर कोलकाता का पलड़ा भारी लग रहा है। इसका एक कारण यह है कि कोलकाता के स्टार खिलाड़ी फॉर्म में हैं। वह हालांकि अपने पिछले मैच में हार झेलने के बाद इस मैच में आ रही है लेकिन वह हार काफी करीबी थी तो सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने उसे दी थी। 

कोलकाता के आंद्रे रसेल टीम का तुरुप का इक्का हैं जो बेंगलुरु के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे। वह बल्ले और गेंद दोनों से कोलकाता के लिए कमाल दिखाते आ रहे हैं। रसेल के अलावा कोलकाता के पास बल्लेबाजी में कोई बहुत बड़े नाम तो नहीं हैं लेकिन रॉबिन उथप्पा, कप्तान दिनेश कार्तिक, नितिश राणा के रूप में ऐसे बल्लेबाज जरूर हैं जो आईपीएल में अपने आप को साबित कर चुके हैं। 

गेंदबाजी में उसके पास कुलदीप यादव, सुनिल नरेन और पीयूष चावला की तिगड़ी है जो आईपीएल में कोलकाता के लिए काफी सफल रही है। तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो रसेल के अलावा युवा प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फग्र्यूसन अच्छा कर रहे हैं। 

टीमें:
कोलकाता नाइट राइडर्स : निखिल नाइक, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, जो डेनली, श्रीकांत मुंधे, कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नारायण, संदीप वारियर, हैरी गरनी, यार पृथ्वीराज, केसी करियप्पा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डीविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, देवदत्त पडिक्कल, हेनरिक क्लासेन, हिम्मत सिंह, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, पवन नेगी, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, मिलिंद कुमार, गुरकीरत सिंह मान, प्रयास बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, टिम साउदी, नाथन कूल्टर नाइल

Tags:    

Similar News