क्रिकेट : IPL 2020 अगले नोटिस तक सस्पेंड, लॉकडाउन के एक्सटेंशन के बाद BCCI ने लिया फैसला

क्रिकेट : IPL 2020 अगले नोटिस तक सस्पेंड, लॉकडाउन के एक्सटेंशन के बाद BCCI ने लिया फैसला

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-16 12:34 GMT
क्रिकेट : IPL 2020 अगले नोटिस तक सस्पेंड, लॉकडाउन के एक्सटेंशन के बाद BCCI ने लिया फैसला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के बाद, गुरुवार को बीसीसीआई की आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने टूर्नामेंट को अगले नोटिस तक स्थगित करने का फैसला किया। आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से 24 मई तक होना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया था। देश में लॉकडाउन के  3 मई तक के एक्सटेंशन के बाद बीसीसीआई के पास आईपीएल को आयोजित करने का कोई दूसरा विकल्प नहीं था।

क्या कहा BCCI ने?
भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने इस संबंध में एक बयान जारी किया। इस बयान में कहा गया है कि फ्रेंचाइजी मालिकों, ब्रॉडकास्टर, प्रायोजकों और सभी संबंधित पक्षों ने मिलकर फैसला लिया है कि जब हालात सुरक्षित होंगे, तभी आईपीएल का यह सीजन आयोजित होगा। उन्होंने कहा, "बीसीसीआई हालात की समीक्षा करता रहेगा। सभी संबंधित पक्षों से संपर्क रखते हुए संभावित नयी तारीख के बारे में समीक्षा की जायेगी। हम केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और अन्य राज्य नियामक इकाइयों से मार्गदर्शन लेते रहेंगे।"

बीसीसीआई के पास दो विकल्प
अब बीसीसीआई के पास दो विकल्प हैं - ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप से पहले सितंबर और अक्टूबर में इसे आयोजित करना। दूसरा विकल्प यह है कि अगर आईसीसी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और टी-20 विश्व कप से जुड़े हितधारक तैयार हों तो उसकी जगह इसे आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि वर्तमान में बहुत सारे अगर-मगर हैं। जब चीजें सामान्य हो जाएं तो आप केवल एक सार्थक चर्चा कर सकते हैं। तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

हरभजन ने कहा- स्थिति सामान्य होने के बाद ही हो आईपीएल
इससे पहले भारतीय स्टार आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा था कि स्थिति में सुधार होने के बाद ही इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन किया जाना चाहिए। भज्जी ने साथ ही कहा कि एक बार जब स्थिति सामान्य हो जाती है तो दुनिया की इस सबसे महंगी लीग को खाली स्टेडियम में भी आयोजित कराया जा सकता है। उन्होंने कहा था कि इससे फैन्स की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। हरभजन ने कहा था, हमें हर चीज के बारे में सतर्क रहना होगा और मैच आयोजन स्थल, टीम होटल, फ्लाइट को ठीक से सैनेटाइज करना होगा ताकि खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके, जोकि प्राथमिकता होनी चाहिए।

Tags:    

Similar News