घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने जेम्स एंडरसन

उपलब्धि घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने जेम्स एंडरसन

IANS News
Update: 2022-08-25 13:31 GMT
घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने जेम्स एंडरसन
हाईलाइट
  • घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने जेम्स एंडरसन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक और उपलब्धि अपने नाम करते हुए गुरुवार को घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट मैच खेलने वाला पहला क्रिकेटर बनकर इतिहास रच दिया। 40 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट के दौरान ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम की।

जबकि 72 खिलाड़ियों ने अपने करियर में 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं, कोई भी घर में 100 से अधिक टेस्ट में नहीं खेला है। 200 टेस्ट खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भारत में 94 मैच खेले हैं और सूची में एंडरसन से पीछे हैं।

इंग्लैंड टीम के साथी स्टुअर्ट ब्रॉड 91 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि टीम के पूर्व साथी एलिस्टेयर कुक घर में 89 टेस्ट के साथ पांचवें स्थान पर हैं। कुल मिलाकर, एंडरसन 174 टेस्ट मैचों के साथ तेंदुलकर से पीछे हैं। कुक और ब्रॉड इंग्लैंड के एकमात्र अन्य खिलाड़ी हैं जिनके पास 150 से अधिक टेस्ट हैं।

अनुभवी गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज सरेल एरवी को पांचवें ओवर में आउट करते हुए घरेलू मैदान पर अपने 100वें टेस्ट की शुरूआत शानदार तरीके से की। इस तेज गेंदबाज ने संयोग से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में कभी भी पांच विकेट नहीं लिए हैं, जो तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के लिए स्थल है और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का एक हिस्सा है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News