क्रिकेट: टीम में वापसी पर महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, जनवरी तक मत पूछो

क्रिकेट: टीम में वापसी पर महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, जनवरी तक मत पूछो

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-27 18:39 GMT
क्रिकेट: टीम में वापसी पर महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, जनवरी तक मत पूछो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी वापसी करेंगे या फिर वह रिटायरमेंट लेंगे इस पर संशय बना हुआ है। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से धोनी ने एक भी मैच नहीं खेला है। ऐसे में मुंबई में एक कार्यक्रम में जब धोनी से ब्रेक से वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "जनवरी तक मत पूछो।"

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का हाल का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है और वह अवसरों को भुनाने में विफल रहे हैं। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा था कि धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के साथ क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच प्रतिष्ठित डे-नाइट टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले घोषित 15 सदस्यीय टीम में धोनी का नाम नहीं था।

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप को लेकर, टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने स्पष्ट कर दिया कि मेगा इवेंट के लिए टीम का निर्धारण आईपीएल 2020 के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

हाल ही में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को आईएएनएस से धोनी को लेकर किए गए सवाल पर कहा था, यह निर्भर करता है कि वह (धोनी) कब खेलना शुरू करते हैं और आईपीएल में कैसा खेलते हैं। वहीं दूसरे खिलाड़ी विकेटकीपिंग में क्या कर रहे हैं और धोनी के मुकाबले उनकी फॉर्म क्या है। आईपीएल बड़ा टूर्नामेंट होगा क्योंकि आपके लगभग 15 खिलाड़ी तय हो चुके होंगे।

उन्होंने कहा, मैं कह सकता हूं कि आईपीएल के बाद आपकी टीम लगभग तय हो जाएगी। साथ ही मैं यह कहना चाहता हूं कि कौन कहां है इस बारे में कयास लगाने के बजाए आईपीएल तक का इंतजार करें। इसके बाद ही आप फैसला करने की स्थिति में होंगे कि देश में सर्वश्रेष्ठ 17 कौन हैं।

Tags:    

Similar News