KKR Vs RR: IPL में आज राजस्थान का कोलकाता से मुकाबला, दूसरी जीत के इरादे से उतरेंगी दोनों टीमें

KKR Vs RR: IPL में आज राजस्थान का कोलकाता से मुकाबला, दूसरी जीत के इरादे से उतरेंगी दोनों टीमें

Bhaskar Hindi
Update: 2021-04-24 07:37 GMT
KKR Vs RR: IPL में आज राजस्थान का कोलकाता से मुकाबला, दूसरी जीत के इरादे से उतरेंगी दोनों टीमें
हाईलाइट
  • इंडियन प्रीमियर लीग का 18 वां मुकाबला आज
  • वानखेड़े में राजस्थान से कोलकाता का मुकाबला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 18 वां मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। कोलकाता और राजस्थान दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अब तक चार-चार मैच खेल चुकी हैं। जिनमें एक-एक में जीत और तीन-तीन में हार मिली है। ऐसे में दोनों टीमें हर हाल में जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। पाइंट टेबल में 2 अंक और -1.011 के नेट रनरेट करे साथ राजस्थान 8वें और आखिरी स्थान पर है। दूसरी ओर KKR के भी दो ही अंक हैं और खराब नेट रन रेट (-0.7) के कारण वह 7वें नंबर पर है।

राजस्थान और कोलकाता के बीच हेड टू हेड की बात करें तो इसमें केकेआर का पलड़ा भारी है। दोनों टीमें अब तक 23 बार एक-दूसरे के आमने-सामने आई हैं, जिसमें 12 मैचों में कोलकाता को और 10 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है। एक मैच नो रिजल्ट था। बता दें कि राजस्थान के खिलाफ कोलकाता का सक्सेस रेट 52 प्रतिशत है। 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद मानी जाती है। इस मैदान पर पिछला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था, जो हाई स्कोरिंग रहा था। मैच में 25 से ज्यादा छक्के लगे थे और 400 से ज्यादा रन बने थे।

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, सुनील नारेन, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्णा

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मिलर, शिवम दूबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान और क्रिस मॉरिस

Tags:    

Similar News