विजेताओं को मिलेगी 2 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि

लीजेंड्स लीग क्रिकेट विजेताओं को मिलेगी 2 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि

IANS News
Update: 2022-10-04 19:30 GMT
विजेताओं को मिलेगी 2 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि
हाईलाइट
  • लीजेंड्स क्रिकेट लीग का फाइनल इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच होगा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। चैंपियन टीम को 2 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा, क्योंकि लीजेंड्स लीग ने मंगलवार को पहली बार भारत में आयोजित चल रहे सीजन के लिए पुरस्कार का खुलासा किया।

ग्रैंड फिनाले से पहले जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह घोषणा की गई, जिसमें इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर और भीलवाड़ा किंग के कप्तान इरफान पठान के साथ-साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा भी शामिल हुए।

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों की भागीदारी के साथ 15 दिनों की रोमांचक मैचों का समापन कल जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडिया कैपिटल्स के फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स से होने के साथ होगा।

रहेजा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, इन क्रिकेट के महान खिलाड़ियों को एक्शन देखकर खुशी हो रही है और प्रत्येक मैच में प्रतिस्पर्धी भावना के साथ अपना सब कुछ देते हुए देखना बहुत अच्छा है। भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल दोनों मजबूत टीम हैं और यह कल एक ब्लॉकबस्टर फाइनल भिड़ने जा रहे हैं। लीग में 4 का कुल पुरस्कार पूल है। करोड़ जिसमें उपविजेता को एक करोड़ और दूसरे उपविजेता, गुजरात जायंट्स को 50 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा।

पठान की अगुवाई वाली टीम के पास लीग के प्रमुख रन बनाने वाले विलियम पोर्टरफील्ड के साथ-साथ उनके लाइन-अप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले फिदेल एडवर्डस भी हैं। आयरलैंड के पूर्व कप्तान पोर्टरफील्ड ने छह मैचों में 144 के स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए हैं जबकि एडवर्डस ने सात मैचों में 10 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई महान शेन वॉटसन और भारत के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान भी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की सफलता में योगदान दिया है।

पठान ने कहा, हमने बहुत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला है और कल उसी आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेलने के लिए तत्पर हैं। जीत या हार मैच का हिस्सा है। इंडिया कैपिटल फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम थी। उसके खिलाफ खेलने के लिए गौतम गंभीर एक चुनौतीपूर्ण होगा।

दूसरी ओर, इंडिया कैपिटल्स अंक तालिका में शीर्ष पर रही। हैमिल्टन मसाकाद्जा, छह मैचों में 255 रन के साथ, और लेग स्पिनर प्रवीण तांबे उनके लिए अब तक के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। तांबे ने छह मैचों में नौ बल्लेबाजों को आउट किया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर और एशले नर्स क्वालीफायर में अपनी शानदार पारी के बाद मैच में उतरेंगे।

गंभीर ने कहा, भीलवाड़ा किंग्स सबसे खतरनाक और संतुलित टीम है। हम सभी मैच एक ही प्रेरणा के साथ खेलते हैं चाहे वह पहला मैच हो या फाइनल। मैं कुछ रन बनाने की भी कोशिश करूंगा जो टीम को जीतने में मदद करें।

फाइनल शाम 7.30 बजे से शुरू होने के साथ, एक्शन का स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News