भारतीय गेंदबाजों के सामने पस्त हुई कीवी टीम, दूसरा वनडे जीतकर भारत ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 

भारत बनाम न्यूजीलैंड भारतीय गेंदबाजों के सामने पस्त हुई कीवी टीम, दूसरा वनडे जीतकर भारत ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 

Manuj Bhardwaj
Update: 2023-01-21 13:00 GMT
भारतीय गेंदबाजों के सामने पस्त हुई कीवी टीम, दूसरा वनडे जीतकर भारत ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त 
हाईलाइट
  • भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 8 विकटों से करारी शिकस्त दी

डिजिटल डेस्क, रायपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। सीरीज के पहले मुकाबले में रोमांचक जीत के साथ भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली थी। सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 8 विकटों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की। भारतीय टीम की शानदार जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। 

शमी की पेस से पस्त हुए कीवी बल्लेबाज 

मैच की शुरुआत में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय तेज गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। शुरुआती 11 ओवरों में ही भारतीय गेंदबाजों ने महज 15 रनों पर न्यूजीलैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने पिछले मैच के हीरो माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन बावजूद इसके न्यूजीलैंड की पूरी टीम महज 108 रनों पर ढेर हो गई। ग्लेन फिलिप्स ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली। जबकि भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, हार्दिक पंड्या और सुंदर ने 2-2 विकेट चटकाए। 

कप्तान रोहित ने खेली कप्तानी पारी 

109 रनों के छोटे टोटल का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने 72 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन अर्धशतकीय पारी खेल कप्तान रोहित शर्मा पवेलियन लौट गए। कप्तान के आउट होने के बाद पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने नाबाद 40 रनों की पारी खेल भारतीय टीम को 8 विकटों से जीत दिलाई। कप्तान रोहित ने 50 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्को की मदद से 51 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से सेंटनर और शिपले ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज। 

न्यूजीलैंड- फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।
 

Tags:    

Similar News