जीतने के बाद भी सेमीफाइनल नहीं खेल सकेगा पाक, सोशल मीडिया पर बन रहा मजाक

जीतने के बाद भी सेमीफाइनल नहीं खेल सकेगा पाक, सोशल मीडिया पर बन रहा मजाक

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-04 11:50 GMT
जीतने के बाद भी सेमीफाइनल नहीं खेल सकेगा पाक, सोशल मीडिया पर बन रहा मजाक
हाईलाइट
  • खराब रन रेट के कारण बांग्लादेश से जीतने के बाद भी सेमी फाइनल में नहीं खेल पाएगा पाकिस्तान
  • सेमी फाइनल के लिए चौथे नम्बर पर दो दावेदार - पाकिस्तान और न्यूजीलैंड
  • सोशल मीडिया यूजर्स बना रहें हैं पाक का मजाक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 29 जून को अफगानिस्तान से जीत के बाद पाकिस्तान सेमी फाइनल खेलने की उम्मीद में था। लेकिन इंग्लैंड से भारत की हार के बाद पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फिर गया। साथ ही अब 5 जुलाई को होने वाले बांग्लादेश से मैच में भी पाकिस्तान खराब रन रेट के कारण जीतने के बाद भी सेमी फाइनल में नहीं खेल पायेगा। पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक टीम से बुरी तरह खफा हैं। वह सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी टीम का खूब मजाक उड़ा रहे हैं। साथ ही ट्रोलर्स पाकिस्तानी टीम के सेमी फाइनल में ना पहुंच पाने को लेकर भी टीम को खूब ट्रोल कर रहे हैं। 

बता दें कि, सेमी फाइनल के लिए चौथे नम्बर पर दो दावेदार हैं, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड। जिसमें से अब न्यूजीलैंड के अंकतालिका में 11 अंक हैं और पाकिस्तान के मात्र 9 अंक हैं।साथ ही न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.175 और पाकिस्तान का रन रेट -0.792 है। अगर पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत हासिल कर भी ली तो रन रेट की वजह से पाक सेमी फाइनल से बाहर हो जाएगा। न्यूजीलैंड से ज्यादा रन रेट एक मैच में बना पाना पाकिस्तान के लिए नामुमकिन की तरह है। 

रन रेट के आधार पर सेमी फाइनल की टीम चुने जाने पर पाकिस्तान का सेमी फाइनल में ना खेल पाना तय है। साथ ही पाकिस्तान को रन रेट में सुधार कर पाने में भी बड़ी मुश्किल होगी। रन रेट में सुधार के लिए अगर पाकिस्तान 350 रन बनाए तो उसे बांग्लादेश को 38 रन पर ऑलआउट करना होगा। वहीं 400 रन बनाने पर बांग्लादेश को 84 रन पर आउट करना होगा।  सेमी फाइनल में एंट्री के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश को 300 से अधिक रनों से मात देनी होगी। 


 

Tags:    

Similar News