क्रिकेट: ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप टीम में पूनम यादव एकमात्र भारतीय, शेफाली 12वीं खिलाड़ी

क्रिकेट: ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप टीम में पूनम यादव एकमात्र भारतीय, शेफाली 12वीं खिलाड़ी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-09 09:23 GMT
क्रिकेट: ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप टीम में पूनम यादव एकमात्र भारतीय, शेफाली 12वीं खिलाड़ी
हाईलाइट
  • ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप टीम में पूनम यादव को जगह मिली
  • प्लेइंग इलेवन में सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ी स्ट्रेलिया की
  • शेफाली वर्मा को 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुना गया

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को अपनी विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप टीम घोषणा कर दी है। ICC की इस टीम में भारतीय टीम की सिर्फ एक खिलाड़ी पूनम यादव को जगह मिली है। उनके अलावा अन्य कोई भी भारतीय खिलाड़ी ICC टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाईं। प्लेइंग इलेवन में सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ी पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम की हैं। 

भारत को रविवार को मेलबर्न में हुए फाइनल में 85 रनों से हराकर पांचवीं बार खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया की एलेसा हीली, बेर्थ मूनी, मेग लेनिंग, जेस जोनासेन और मेगान स्कुट को इस टीम में जगह मिली है। लेनिंग को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।

इसके अलावा इंग्लैंड की 4 खिलाड़ी-नैट स्कीवर, हीदर नाइट, सोफी एसलेस्टन, आन्या श्रुबसोल को टीम में शामिल किया गया है। लाउरा वूल्वारड्ट एकमात्र साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। इयान बिशप, अंजुम चोपड़ा और लिसा स्टालेकर, पत्रकार राफ निकोल्सन और ICC प्रतिनिधि होली कोल्वीन की सैलेक्शन समिति ने इन खिलाड़ियों का चयन किया।

पूनम ने टूर्नामेंट में 11.90 के औसत से कुल 10 विकेट लिए हैं। वहीं 158.25 के स्ट्राइक रेट से 163 रन बनाने वाली युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा को 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है। भारत के लिए सबसे अधिक टी20 विकेट लेने वाली पूनम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 19 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इसके बाद पूनम ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट लिए। फाइनल में हालांकि पूनम अपने रंग में नहीं दिखीं और 4 ओवर में 30 रन देकर सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सकीं।

ICC टी-20 वर्ल्ड कप
एलीसा हीली (विकेटकीपर), बेर्थ मूनी, नैट स्कीवर, हीदर नाइट, मेग लेनिंग, लाउरा वूल्वारड्ट, जेस जोनासेन, सोफी एसलेस्टन, आन्या श्रुबसोल, मेगन स्कुट, पूनम यादव और शेफाली वर्मा (12वीं खिलाड़ी)।

 

Tags:    

Similar News