युवाओं के नाम रहा है अब तक ये सीजन, अब RCB के लिए इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल 

आईपीएल 2022 युवाओं के नाम रहा है अब तक ये सीजन, अब RCB के लिए इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल 

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-04-13 12:27 GMT
युवाओं के नाम रहा है अब तक ये सीजन, अब RCB के लिए इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल 
हाईलाइट
  • आईपीएल वही मंच है - 'जहां प्रतिभा को अवसर मिलता है'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल वही मंच है - "जहां प्रतिभा को अवसर मिलता है" और यह ही इस टूर्नामेंट का ध्येय वाक्य है, जो इसकी ट्रॉफी पर लिखा हुआ है। हर साल इस लीग में युवा खिलाड़ी आते है और अपने दमदार प्रदर्शन से शोहरत हासिल करते है। लेकिन इस साल युवाओं ने पिछले सालों के मुकाबले ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया है। जिस टीम ने भी अपने अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया है, उन्होंने रातों-रात सुर्खियां बटोरी है। 

आइये एक नजर डालते है इन भविष्य के सितारों पर -

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज सुयश प्रभुदेसाई ने मंगलवार को सीएसके के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया। मैच में जब टीम दवाब में थी तब  सुयश ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और निडर खेलते हुए मात्र 18 गेंदों पर 34 रनोंं की पारी खेली, जिसमें पांच चौके एवं एक छक्का शामिल रहा। 

इतना ही नहीं सुयश ने इससे पहले जबरदस्त फील्डिंग भी की। सुयश ने सीएसके की पारी के छठे ओवर में मोईन अली को रन आउट किया। उस ओवर की चौथी गेंद पर मोईन अली  बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ शॉट खेलकर रन के लिए दौड़ पड़े, लेकिन सुयश ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की तरफ शानदार थ्रो कर मोईन अली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

सुयश प्रभुदेसाई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में 30 लाख रुपए में खरीदा था। घरेलू क्रिकेट में वह गोवा के लिए खेलते है।  सुयश ने अब  34 लिस्ट -ए, 23 टी20 और 19 फर्स्ट क्लास मैच खेले है। 

लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलने वाले आयुष बदोनी ने भी अपने खेल से इस साल खूब सुर्खियां बटोरी है। आयुष को अभी से ही दिग्गज खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट की जर्सी में देख रहे है। हरभजन सिंह ने एक टीवी शो के दौरान कहा "आयुष बदोनी एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं और उनमें दबाव को सहने का गुण है जो एक बड़े खिलाड़ी और भविष्य के स्टार की निशानी है।" केएल ने भी उनके बारे में कहा था कि वह बहुत शांत हैं।

आयुष ने अभी तक दवाब में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है। बदोनी 5 में से 4 अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 3 गेंदों में 10 रन की पारी खेली थी। इससे पहले उन्होंने हैदराबाद और चेन्नई के खिलाफ 19-19 रन, और पहले मैच में गुजरात के खिलाफ 54 रन की पारी खेली थी।

मुंबई इंडियंस के लिए तिलक वर्मा ने भी बल्ले से बहुत प्रभावित किया है। 19 वर्षीय तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने तिलक वर्मा की तारीफ की थी। उन्होंने तिलक वर्मा के अच्छे भविष्य की भविष्यवाणी की और उन्हें आत्म-विश्वास से लबरेज खिलाड़ी बताया। 

तिलक वर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 33 गेंदों पर 61 रन वहीं उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी वर्मा ने 22 रन बनाए थे। 

मध्य प्रदेश में रीवा के रहने वाले कुलदीप सेन ने भी अपने डेब्यू मुकाबले में गेंद से काफी प्रभावित किया। लखनऊ के खिलाफ कुलदीप ने दवाब में खतरनाक मार्कस स्टोइनिस के सामने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच अपनी टीम के पक्ष में डाल दिया था। 

लखनऊ को जीत के लिए आखरी ओवर में जब 15 रन की जरूरत थी तब कप्तान संजू सैमसन ने कुलदीप को गेंद थमा दी जिसके बाद उस ओवर की पहली चार गेंदों पर कुलदीप ने महज एक रन देकर मैच को पलट दिया। कुलदीप सेन ने अपने कोटे के चार ओवर में कुल 35 रन देकर एक विकेट लिया। 


 

Tags:    

Similar News