श्रीलंका और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच रहा ड्रॉ

क्रिकेट श्रीलंका और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच रहा ड्रॉ

IANS News
Update: 2022-05-19 15:00 GMT
श्रीलंका और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच रहा ड्रॉ
हाईलाइट
  • दूसरा और अंतिम टेस्ट 23 मई से ढाका में खेला जाना है

डिजिटल डेस्क, चटगांव। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और निरोशन डिकवेला के अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने गुरुवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त किया।

अंतिम दिन बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। तैजुल इस्लाम ने बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया और श्रीलंका को 161/6 पर करने के लिए चार विकेट लिए।

हालांकि, चांदीमल और डिकवेला ने वापसी करते हुए सातवें विकेट के लिए नाबाद 99 रन की साझेदारी की, जिससे अंत में मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और दोनों को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चार-चार अंक साझा करने पड़े। इस परिणाम से श्रीलंका और बांग्लादेश विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर बने हुए हैं।

पांचवें दिन की शुरुआत करते हुए श्रीलंका 39/2 आगे खेलते हुए अभी भी 29 रन पीछे थे, क्योंकि बांग्लादेश ने श्रीलंका की पहली पारी के 397 के स्कोर के जवाब में 465 रन बनाए थे।

मेंडिस ने संभलकर खेला और दिन के पहले ही ओवर में तैजुल की गेंद पर दो चौके लगाए और कुछ ओवर बाद खालिद अहमद को लगातार तीन चौके मारे। पहली पारी में छह विकेट लेने वाले नईम को भी नहीं बख्शा और मेंडिस ने एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद, तैजुल ने मेंडिस (48) को पवेलियन भेज दिया।

बांग्लादेश के स्पिनरों ने नए बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज पर दबाव बनाए रखा। इस बीच, तैजुल ने मैथ्यूज को बिना खाता खोले ही आउट कर दिया।

धनंजय डी सिल्वा और करुणारत्ने ने सुनिश्चित किया कि लंच तक कोई और विकेट ना गिरे। दिमुथ करुणारत्ने अपने अर्धशतक के बाद आउट हो गए, जिससे श्रीलंका खेमे में खलबली मच गई।

उनके आउट होने के बाद धनंजय (33) भी आउट हो गए, जिसे श्रीलंका का स्कोर 161/6 पर हो गया। उस समय श्रीलंका की बढ़त केवल 75 थी और श्रीलंका संकट की स्थिति में था और बांग्लोदश की जीतने की संभावना बढ़ गई थी। लेकिन, दिनेश चांदीमल और निरोशन डिकवेला ने श्रीलंका को चाय तक 205/6 पर रखा।

उन्होंने अंतिम सत्र में भी गेंदबाजों को कड़ी मेहनत कराना जारी रखा, डिकवेला ने जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और अंत में मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया।

दूसरा और अंतिम टेस्ट 23 मई से ढाका में खेला जाना है।

संक्षिप्त स्कोर :

श्रीलंका 397 और 260/6 (निरोशन डिकवेला नाबाद 61, दिमुथ करुणारत्ने 52, तैजुल इस्लाम 4/82) बांग्लादेश 465 (तमीम इकबाल 133, मुशफिकुर रहीम 105, कसुन रजिता 4/60, असिथा फर्नांडो 3/ 72)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News