श्रीकांत, पठान ने भारत टी20 टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कोहली का समर्थन किया

क्रिकेट श्रीकांत, पठान ने भारत टी20 टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कोहली का समर्थन किया

IANS News
Update: 2022-09-14 14:30 GMT
श्रीकांत, पठान ने भारत टी20 टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कोहली का समर्थन किया
हाईलाइट
  • श्रीकांत
  • पठान ने भारत टी20 टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कोहली का समर्थन किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटरों कृष्णमाचारी श्रीकांत और इरफान पठान ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के माध्यम से टी20 विश्व कप की तैयारी के अंतिम चरण के रूप में अपनी अनुमानित प्लेइंग इलेवन में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का समर्थन किया है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे और टी20 सीरीज होनी है।

क्रिकेट से डेढ़ महीने का ब्रेक लेने के बाद, कोहली ने एशिया कप 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में वापसी की, जिसमें छह मैचों में 147.59 की स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए, जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 और हांगकांग-पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी।

कोहली की फॉर्म में वापसी भारत के लिए आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने की उनकी तलाश में अच्छी शुरूआत है, जो कि 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक दक्षिण अफ्रीका में 2007 में टूर्नामेंट का उद्घाटन सीजन जीतने के बाद सिर्फ दूसरी बार होगा।

श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स पर फॉलो द ब्लूज शो में कहा, आप जहां भी खेलते हैं, चाहे आप ब्रिस्बेन, मेलबर्न, सिडनी या पर्थ में खेल रहे हों, मेरा प्लेइंग 11 हमेशा फिक्स होता है। पहले मैच के लिए - केएल राहुल और रोहित शर्मा, विराट कोहली - नंबर तीन, सूर्यकुमार यादव- नंबर चार, नंबर पांच हार्दिक पांड्या, छठे नंबर ऋषभ पंत, सातवें नंबर- अश्विन, आठ-चहल, 9, 10, 11- इस टीम में भुवनेश्वर कुमार, (जसप्रीत) बुमराह और बेशक हर्षल पटेल शामिल हैं।श्रीकांत की तुलना में, पठान का ²ष्टिकोण थोड़ा अलग है, क्योंकि टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए प्लेइंग इलेवन में किसे ओपनिंग करना चाहिए, ऋषभ पंत के बजाय दिनेश कार्तिक को अकेले कीपर के रूप में रखना होगा।

उन्होंने कहा, देखो, मेरी राय में, यदि आप पहला मैच खेल रहे हैं, तो आपको एक स्पिनर सहित कुछ अनुभवी गेंदबाजों की आवश्यकता है। इसलिए, मेरी प्लेइंग 11 होगी - रोहित, केएल राहुल, नंबर तीन - विराट (कोहली), नंबर चार- सूर्यकुमार यादव, नंबर पांच- दीपक हुड्डा, नंबर छह- हार्दिक पांड्या, नंबर सात- दिनेश कार्तिक।

उन्होंने कहा कि वह युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टूर्नामेंट में शामिल करने के लिए जगह बनाना चाहते हैं। नंबर आठ पर युजवेंद्र चहल होंगे और 9 से 11 तक वह जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के लिए जा सकते हैं।मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ अपने सुपर 12 के पहले मैच भारत क्रमश: 17 और 19 अक्टूबर को द गाबा, ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News