नासिर हुसैन बोले, टूर्नामेंट में भारत को मिली असली निराशा

टी20 विश्व कप नासिर हुसैन बोले, टूर्नामेंट में भारत को मिली असली निराशा

IANS News
Update: 2021-11-08 14:00 GMT
नासिर हुसैन बोले, टूर्नामेंट में भारत को मिली असली निराशा
हाईलाइट
  • हुसैन ने कहा कि भारत के अलावा बांग्लादेश और वेस्टइंडीज का भी हाल निराशाजनक रहा

डिजिटल डेस्क, शारजाह। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से असली निराशा भारत को हाथ लगी। उन्होंने कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एक जरूरी मैच में भारत के अपने शुरुआती संयोजन बदलने से चकित रह गए थे। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ब्लैक कैप्स के खिलाफ जीत के लिए अफगानिस्तान की जरूरत थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जिससे वे टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गए।

डेली मेल के मुताबिक, हुसैन ने सोमवार को अपने कॉलम में लिखा, लेकिन असली निराशा भारत को हुई है। उन्हें शाहीन और पाकिस्तान ने उड़ा दिया। लेकिन मैं यह नहीं समझ सका कि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के खेल में अपनी शुरुआती साझेदारी को क्यों बदल दिया। भारत की एक हार के बाद फॉर्म बुक को फाड़ने वाले सफेद गेंद के महान बल्लेबाजों में रोहित और राहुल दोनों हैं, मगर ईशान किशन को बढ़ावा देना, रोहित को तीन पायदान नीचे धकेलना और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ डरपोक बल्लेबाजी करना चौंकाने वाला था। यह भारत के विपरीत था।

हुसैन ने कहा कि भारत के अलावा बांग्लादेश और वेस्टइंडीज का भी हाल निराशाजनक रहा। जबकि बांग्लादेश के पास सुपर 12 में राउंड 1 से आने के बाद कोई जीत नहीं थी, वेस्टइंडीज ने सुपर 12 में बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ एक जीत हासिल की थी। बांग्लादेश दूसरी बेहद निराशाजनक टीम रही है। मुझे लगा कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी यहां छक्का और चौका के लिए गेंद पेश करने में सक्षम होंगे, लेकिन उन्हें वास्तव में होशियार होने की जरूरत थी, मगर वे ऐसा नहीं कर सके।

हुसैन ने महसूस किया कि बांग्लादेश के खिलाफ धीमी गति से पीछा करने के कारण उनके नेट रन रेट को प्रभावित करने के कारण दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल के लिए बस से चूकना मुश्किल होगा। दक्षिण अफ्रीका ने कड़ी मेहनत की है। पांच में से चार गेम जीतना और प्रगति नहीं करना थोड़ा कठिन है, लेकिन आखिरकार बांग्लादेश के खिलाफ 85 रनों के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उन्हें 13.3 ओवर लेने की कीमत चुकानी पड़ी।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News