ट्विटर ने एमएस धोनी के अकाउंट पर ब्लू टिक को बहाल किया, सोशल मीडिया दिग्गज ने नहीं बताया कोई कारण

ट्विटर ने एमएस धोनी के अकाउंट पर ब्लू टिक को बहाल किया, सोशल मीडिया दिग्गज ने नहीं बताया कोई कारण

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-06 13:23 GMT
ट्विटर ने एमएस धोनी के अकाउंट पर ब्लू टिक को बहाल किया, सोशल मीडिया दिग्गज ने नहीं बताया कोई कारण
हाईलाइट
  • ट्विटर ने अभी तक इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया
  • ट्विटर ने एमएस धोनी के अकाउंट का ब्लू टिक फिर से बहाल किया
  • धोनी का आखिरी ट्वीट 8 जनवरी
  • 2021 को पोस्ट किया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्विटर ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के अकाउंट का ब्लू टिक हटाने के बाद फिर से बहाल कर दिया है। ट्विटर के नियमों के अनुसार, लंबे समय तक सोशल मीडिया अकाउंट में गतिविधि की कमी के कारण एक वेरिफाइड अकाउंट अपना ब्लू टिक खो सकता है। यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर ने ऐसा कुछ किया है। इससे पहले, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई लोगों के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक बैज हटा दिया गया था जिसे बाद में बहाल कर दिया गया था।

हालांकि ट्विटर ने अभी तक इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है कि धोनी के खाते से ब्लू टिक बैज क्यों हटाया गया। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि भारतीय क्रिकेटर प्लेटफॉर्म पर एक्टिव नहीं है। ट्विटर हैंडल से एमएस धोनी का आखिरी ट्वीट 8 जनवरी, 2021 को पोस्ट किया गया था। ट्विटर यूजर को वेरिफिकेशन के योग्य माने जाने के लिए छह महीने में अकाउंट में लॉग इन करने की आवश्यकता होती है।

ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक इस बात का प्रतीक है कि सोशल मीडिया अकाउंट प्रामाणिक है। नीला बैज प्राप्त करने के लिए, किसी व्यक्ति का अकाउंट ऑथेंटिक, नोटेबल और एक्टिव होना चाहिए। पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज के ट्विटर पर 8.2 मिलियन, फेसबुक पर 26 मिलियन से अधिक और इंस्टाग्राम पर 34.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। धोनी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और अब केवल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हैं। सितंबर में यूएई के आईपीएल के फिर से शुरू होने पर वह वापस एक्शन में आएंगे।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2021 को फिर से शुरू होने पर पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और सीएसके के बीच होगा। लीग चरण का अंतिम मैच 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला जाएगा।

 

 

Tags:    

Similar News