केएफसी टी20 मैक्स सीरीज में भाग लेंगे दो युवा भारतीय गेंदबाज

अनुबंध केएफसी टी20 मैक्स सीरीज में भाग लेंगे दो युवा भारतीय गेंदबाज

IANS News
Update: 2022-07-22 11:30 GMT
केएफसी टी20 मैक्स सीरीज में भाग लेंगे दो युवा भारतीय गेंदबाज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी को क्वींसलैंड में केएफसी टी20 मैक्स सीरीज के लिए विदेशी खिलाड़ियों के रूप में अनुबंधित किया गया है। दोनों भारतीय तेज गेंदबाज ब्रिस्बेन में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र में भी प्रशिक्षण लेंगे और चेन्नई स्थित एमआरएफ पेस फाउंडेशन के साथ पुराने विनिमय कार्यक्रम के हिस्से के रूप में क्वींसलैंड बुल्स की प्री-सीजन तैयारियों में शामिल होंगे।

विशेष रूप से, एमआरएफ पेस फाउंडेशन और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच खिलाड़ी और कोचिंग एक्सचेंज 20 से अधिक वर्षो से चल रहे हैं। 24 वर्षीय सकारिया ने आईपीएल 2021 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए अपना नाम बनाया। उन्होंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टी20 और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए डेब्यू किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले।

दूसरी ओर, चौधरी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस साल अपने पहले आईपीएल सीजन में 13 मैचों में 16 विकेट झटके। सकारिया सनशाइन कोस्ट के लिए खेलेंगे, जबकि विन्नम-मैनली चौधरी की सेवाएं लेंगे। यह टूर्नामेंट 18 अगस्त से 4 सितंबर तक क्लब के मैदानों के साथ-साथ नवीनीकृत एलन बॉर्डर फील्ड में रोशनी के तहत तीन सप्ताह में खेला जाएगा।

1987 में स्थापित एमआरएफ पेस फाउंडेशन और ऑस्ट्रेलिया के बीच आदान-प्रदान 1992 में शुरू हुआ था। मोहम्मद आसिफ (पाकिस्तान), चामिंडा वास (श्रीलंका), हीथ स्ट्रीक (श्रीलंका), ब्रेट ली और मिशेल जॉनसन जैसे ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाजों सहित कई अन्य देशों के तेज गेंदबाजों ने वर्षो से अकादमी में प्रशिक्षण लिया है।

इसी तरह युवा भारतीय तेज गेंदबाजों को कार्यक्रम के तहत ब्रिस्बेन में समय बिताने का मौका दिया गया है। इनमें से अंतिम 2019 में, प्रसिद्ध कृष्णा थे, जिन्होंने भारत के लिए दस एकदिवसीय मैच खेले हैं और साथ ही मुख्तार हुसैन असम के 23 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News