ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय टिप्पणी पर बोले सिराज, अंपायर ने खेल छोड़कर जाने का ऑप्शन दिया था

ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय टिप्पणी पर बोले सिराज, अंपायर ने खेल छोड़कर जाने का ऑप्शन दिया था

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-21 14:08 GMT
ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय टिप्पणी पर बोले सिराज, अंपायर ने खेल छोड़कर जाने का ऑप्शन दिया था

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज का ऑस्ट्रेलिया में मैच के दौरान हुई नस्लीय टिप्पणी को लेकर बयान सामने आया है। सिराज ने कहा, अंपायर ने हमें कहा था कि आप खेल छोड़कर जा सकते हैं। लेकिन हमने कहा कि हम खेल का सम्मान करते हैं, हम खेल छोड़कर नहीं जाएंगे। सिराज ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में हुई इस घटना ने मुझे मानसिक रूप से मजबूत बनाया और अपने खेल को प्रभावित नहीं होने दिया।

बता दें कि सिडनी में मैच के दौरान सिराज और जसप्रीत बुमराह को लगातार दो दिन नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था। इन खिलाड़ियों को ब्राउन मंकी कहा गया था। इस घटना के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने मैच रेफरी डेविड बून से इसकी शिकायत की थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाद में घटनाओं के लिए माफी मांगी थी। मैच के दौरान छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भी निकाल दिया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोषी पाए गए लोगों पर कड़ी कार्रवाई का वादा किया है।

अपने प्रदर्शन को लेकर तेज गेंदबाज ने कहा, कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद हर किसी को मेरे उपर विश्वास था। इससे मेरे ऊपर दबाव भी था, लेकिन यह मेरे लिए चुनौतीपूर्ण था। मैंने अपने ऊपर दबाव न लेने के बजाय बल्लेबाजों पर दबाव बनाया। इससे मुझे और टीम को फायदा हुआ। बता दें कि आस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टेस्टों में सिराज ने 13 विकेट हासिल किए।

सिराज ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने हमेशा से उनको सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा, कोहली हमेशा मुझे कहते हैं कि तुझमें दम है और तू कर सकता है। दबाव मत लो। मैंने उनकी सलाह मानी। आस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान मैंने दबाव नहीं लिया और ना ही मैं नर्वस हुआ।

सिराज ने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज और अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी 20 विश्व कप को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, मैं आराम नहीं करना चाहता, क्योंकि मेरा प्रदर्शन मेरे करियर को निर्धारित करेगा।

सिडनी और ब्रिस्बेन में अपने खिलाफ दर्शकों की ओर से नस्लीय दुर्व्यवहार को लेकर उन्होंने कहा कि इस घटना ने उन्हें मानसिक रूप से और मजबूत बनाया है और इससे उनके खेल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

यह पूछे जाने पर कि रहाणे और कोहली में से कौन बेहतर कप्तान हैं, तो सिराज ने कहा कि दोनों काफी अच्छे हैं और उन्होंने दोनों की कप्तानी में अपने खेल का आनंद लिया है।

 

 

Tags:    

Similar News