INDvsWI: जडेजा के रन आउट पर अंपायर से खफा हुए कोहली, बोले-पहले क्रिकेट में ऐसा कभी नहीं देखा

INDvsWI: जडेजा के रन आउट पर अंपायर से खफा हुए कोहली, बोले-पहले क्रिकेट में ऐसा कभी नहीं देखा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-16 04:19 GMT
INDvsWI: जडेजा के रन आउट पर अंपायर से खफा हुए कोहली, बोले-पहले क्रिकेट में ऐसा कभी नहीं देखा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। दक्षिण अफ्रीकी अंपायर शॉन जॉर्ज भारतीय बल्लेबाज रवींद्र जडेजा से जुड़े रन आउट के मामले को लेकर मुश्किल में घिर गए हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच यहां खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय पारी के दौरान जॉर्ज ने जडेजा को शुरुआत में तो रन आउट नहीं दिया था। लेकिन कैरेबियाई खिलाड़ियों के विरोध के बाद उन्होंने यह मामला तीसरे अंपायर के हवाले किया, जिसके बाद जडेजा आउट दिए गए। इस पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली खासा नाराज दिखे। 

यह घटना भारतीय पारी के 48वें ओवर की है। जडेजा एक लेने के प्रयास में रन आउट हुए। हालांकि अंपायर ने पहले उन्हें रन आउट नहीं दिया था और ना ही तीसरे अंपायर की राय मांगी थी। जब किसी कैरेबियाई खिलाड़ी ने जाएंट स्क्रीन पर रिप्ले देखा तो उसने इस सम्बंध में विरोध जताया।

इसके बाद अंपायर ने तीसरे अंपायर से राय मांगी और फिर जडेजा आउट करार दिए गए। मैदान के बाहर बैठे कप्तान विराट कोहली इस पूरे घटनाक्रम पर काफी नाराज नजर आए। वह खीझ में हाथ झटकते हुए चेंज करने के लिए ड्रेसिंग रूम में चले गए। कोहली को इस बात का गुस्सा था कि गेंद डेड होने के बाद आखिरकार अंपायर इस मामले को तीसरे अंपायर को कैसे दे सकता है। जडेजा ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए।

तीसरे अंपायर ने जडेजा को आउट दे दिया जिस पर कोहली नाराज दिखे। उन्होंने इसके बाद चौथे अंपायर से भी बात की। वह हालांकि मैदान पर नहीं गए। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, ""यह आसान है क्षेत्ररक्षक ने अपील की? अंपायर ने कहा "नाट आउट। मैदान के बाहर बैठे लोग यह तय नहीं कर सकते की वहां क्या हुआ।

कोहली ने कहा, ""मैं और रोहित आज नहीं चल पाए और ऐसे में उन दोनों के पास मौका और उन्होंने धीमी पिच पर बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। रविंद्र जडेजा के आउट होने के बारे में कोहली ने कहा, ""क्षेत्ररक्षक ने अपील की? अंपायर ने कहा "नॉट आउट। मैदान के बाहर बैठे लोग यह तय नहीं कर सकते की वहां क्या हुआ। मैंने पहले कभी क्रिकेट में ऐसा नहीं देखा।

Tags:    

Similar News