दिल्ली में शख्स ने सर्जिकल ब्लेड से पत्नी को घायल कर खुदकुशी कर ली

आत्महत्या दिल्ली में शख्स ने सर्जिकल ब्लेड से पत्नी को घायल कर खुदकुशी कर ली

IANS News
Update: 2022-01-23 18:30 GMT
दिल्ली में शख्स ने सर्जिकल ब्लेड से पत्नी को घायल कर खुदकुशी कर ली

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में एक व्यक्ति ने अपनी 22 वर्षीय पत्नी को सर्जिकल ब्लेड से गंभीर रूप से घायल कर दिया और बाद में उत्तर प्रदेश में एक सुनसान घर में आत्महत्या कर ली। एक अधिकारी ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, 20 जनवरी को पश्चिम दिल्ली के श्री बालाजी अस्पताल पश्चिम विहार से ख्याला थाने में सूचना मिली थी कि रघुबीर नगर निवासी मानसी बजाज को उसके पति द्वारा मारपीट के बाद भर्ती कराया गया है।

पता चला कि घायल मानसी बजाज और उसके आरोपी पति की पहचान 32 वर्षीय रामकुमार के रूप में हुई है, जिसमें कुछ मतभेद थे, जिसके कारण मानसी 15 जनवरी को अपनी मां के घर आई थी। चार दिन बाद 19 जनवरी को पति रामकुमार आया और उसने अपनी पत्नी से नसीब विहार, ग्राम इलयचीपुर, लोनी, गाजियाबाद, यूपी में अपने घर जाने का अनुरोध किया, लेकिन मानसी ने इनकार कर दिया।

जब उसने मना किया तो रामकुमार अगले दिन शाम तक राष्ट्रीय राजधानी में अपने ससुराल में रहा और अपनी पत्नी से गुहार लगाता रहा।मानसी की मां रेखा बजाज भी वहां मौजूद थीं। पुलिस ने बताया कि 20 जनवरी को शाम करीब साढ़े सात बजे मानसी की मां दंपति को घर में छोड़कर बाजार गई थी। अधिकारी ने कहा, इस समय, आरोपी पति राम कुमार ने अपनी पत्नी मानसी की हत्या करने के लिए सर्जिकल ब्लेड से हमला किया और गर्दन और दोनों गालों पर कई गंभीर चोटें आईं और राम कुमार मौके से भाग गया।

घायल पत्नी को जब अस्पताल ले जाया गया, तो उसका काफी खून बह चुका था। तब दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने आगे आकर घायल महिला की जान बचाने के लिए अपना रक्तदान कर दिया। तदनुसार, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया और आरोपी पति को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया। ट्रांस यमुना इलाके में पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की, लेकिन रामकुमार का पता नहीं चला।

जांच के दौरान तकनीकी जांच व शिकायतकर्ता से मिले सुराग के आधार पर 21 जनवरी को पुलिस टीम बाबूलाल (जीजा आरोपी राम कुमार) के साथ यूपी के लोनी बॉर्डर के पास पुस्ता अंतर्गत अंबेडकर कॉलोनी पहुंची, जहां बाबूलाल के घर में अंदर से कुंडी से लगी मिली। अधिकारी ने कहा, पुलिस टीम और बाबूलाल ने दरवाजे से झांका तो आरोपी राम कुमार पंखे से लटका मिला। इसके बाद सिग्नेचर सिटी, ट्रोनिका सिटी पुलिस स्टेशन, गाजियाबाद, यूपी से स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया।

इसके बाद स्थानीय पुलिस ने स्थानीय गवाहों की मौजूदगी में दरवाजे तोड़े। फांसी पर लटके व्यक्ति की पहचान बाबूलाल ने आरोपी राम कुमार के रूप में की। पुलिस ने कहा, आरोपियों की मौत के संबंध में आगे की कानूनी कार्रवाई (174 सीआरपीसी) स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।इस बीच, घायल पत्नी का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया है, हालांकि, वह अभी भी दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News