मप्र बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आने में हो सकती है देरी, क्या होगा छात्रों पर असर

इंतजार मप्र बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आने में हो सकती है देरी, क्या होगा छात्रों पर असर

Bhaskar Hindi
Update: 2022-04-09 10:38 GMT
मप्र बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आने में हो सकती है देरी, क्या होगा छात्रों पर असर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आने में देरी हो सकती है। दअरसल, MPBSE यानि  मध्य प्रदेश बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं के इंटर्नल और प्रैक्टिकल मार्क्स सबमिट करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है। पहले स्कूलों को 30 मार्च तक छात्रों के इंटर्नल और प्रैक्टिकल एग्जाम के नंबर बोर्ड को सौंपने थे। वहीं अब इस तारीख को आगे बढ़ाकर 10 अप्रैल कर दिया गया है।

एमपी बोर्ड के स्कूल कल तक छात्रों के अंक बोर्ड को दे सकते हैं। मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में छात्रों के इंटर्नल और प्रैक्टिकल मार्क्स भी काउंट होते हैं इसलिए ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि एमपी बोर्ड रिजल्ट आने में अब और समय लग सकता है।

वहीं इस फैसले का असर पड़ना संभावित है, एमपी बोर्ड क्लास दस और बारह की स्कीम के मुताबिक 80 अंक थ्योरी विषयों के होते हैं और बचे 20 अंक प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट वर्क के होते हैं।

वहीं क्लास 12वीं के जिन विषयों में प्रैक्टिकल परीक्षा होती है उनमें 70 अंक थ्योरी के और 30 अंक प्रैक्टिकल परीक्षा के होते हैं। बता दें कि बोर्ड को ये फैसला इसलिए भी लेना पड़ा क्योंकि कई स्कूल अभी तक इंटर्नल और प्रैक्टिल परीक्षाओं के अंक सबमिट नहीं कर पाए थे।

उम्मीद है कि अप्रैल माह के अंत या मई महीने की शुरुआत में रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं। वहीं बड़े तादात में यानि18 लाख छात्रों को एमपी बोर्ड रिजल्ट्स का बेसब्री से इंतजार है।
 

Tags:    

Similar News