जितेंद्र के खिलाफ शिमला में FIR दर्ज, जल्द ही मजिस्ट्रेट के सामने बयान देगी महिला

जितेंद्र के खिलाफ शिमला में FIR दर्ज, जल्द ही मजिस्ट्रेट के सामने बयान देगी महिला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-07 09:37 GMT
जितेंद्र के खिलाफ शिमला में FIR दर्ज, जल्द ही मजिस्ट्रेट के सामने बयान देगी महिला

डिजिटल डेस्क, शिमला। बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म स्टार जितेंद्र पर उनकी रिश्तेदार ने यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। शिमला के महिला थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। हालांकि यह मामला 1971 का है। जब वो 18 साल की थी और जितेंद्र करीब 28 साल के थे। अपनी फिल्म की शूटिंग दिखाने के बहाने जितेंद्र उसे शिमला ले आए। रिश्तेदार होने की वजह से महिला के पिता ने जितेंद्र को उसे साथ ले जाने की इजाजत दे दी। रात को शिमला के एक होटल में नशे में धुत्त जितेंद्र ने उसका यौन उत्पीड़न किया। बुधवार सुबह शिमला के पुलिस अधीक्षक उम्पाती जामवाल ने इस शिकायत की पुष्टि की है. 

महिला जल्द देगी बयान

पीड़ित महिला ने लिखा है कि इतने साल तक वो अपने माता-पिता की वजह से चुप रही है, लेकिन अब उनकी मृत्यु के बाद उसने शिकायत करने का फैसला किया। महिला ने शिकायत पत्र भेज जितेंद्र पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। वहीं महिला शिमला आने और मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान जल्द देगी। शिकायत पत्र की सच्चाई की जांच करने के बाद महिला थाना न्यू शिमला में जितेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पीड़ित महिला के साथ पुलिस लगातार संपर्क में है।

 

 

7 फरवरी 2018 को महिला ने लगाया था आरोप

महिला ने अपने वकील के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के डीजीपी को ई मेल से यह शिकायत 7 फरवरी 2018 को भेजी थी। अब महिला थाना न्यू शिमला में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। शिकायत के आधार पर अब पुलिस छानबीन में जुट गई है, मामले की छानबीन एएसपी सिटी प्रवीर ठाकुर की निगरानी में हो रही है। इससे पहले पीड़ित के परिवार का कहना है कि जीतेंद्र बेहद अमीर और रसूखदार हैं इसलिए मीडिया उनकी पहचान गुप्त रखे। पीड़ित का कहना है कि जीतेंद्र द्वारा यौन दुर्व्यव्हार की वजह से उसे सालों तक मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ी।

 

 

कोर्ट में सबूत की मांग की जाएगी

आरोप लगाने वाली महिला ने कहा कि वो सालों तक चुप रही, लेकिन #METOO कैपेंन की वजह से उसे हिम्मत मिली। जब दुनियाभर की लाखों पीड़िताओं ने सबके सामने अपनी बात रखी तो उससे उसे भी हिम्मत मिली और उन्होंने जितेंद्र द्वारा किए गए अपराध को सबके सामने रखा। इस मामले पर जितेंद्र या उनके परिवार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। जितेंद्र के वकील ने इस आरोप को बकवास बताया और कहा अगर हुआ भी था तो उन्होंने उस समय क्यों नहीं आवाज उठाई आज इतने सालों बाद इस मामले को उठाने की वजह क्या है। इस मामले में शिकायतकर्ता का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज तो किया ही जाएगा, इसके साथ ही सबूत की मांग भी की जाएगी। 

 

 

ऐसे में अभिनेता जितेंद्र आने वाले दिनों में मुश्किल में घिर सकते हैं। वीडियो कांफ्रेंस के जरिए महिला से पुलिस ने काफी जानकारी एकत्रित कर ली है। महिला शिमला आने और मजिस्ट्रेट के सामने बयान देने के लिए तैयार हो गई है। इसके बाद ही पुलिस सिने अभिनेता जितेंद्र पर कानूनी शिकंजा कसेगी। 

Similar News