रियालिटी शो: इंडियन आइडल-11 के फिनाले की मेजबानी करेगा भोपाल, जानें कब और कहां होगा कार्यक्रम 

रियालिटी शो: इंडियन आइडल-11 के फिनाले की मेजबानी करेगा भोपाल, जानें कब और कहां होगा कार्यक्रम 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-06 17:10 GMT
रियालिटी शो: इंडियन आइडल-11 के फिनाले की मेजबानी करेगा भोपाल, जानें कब और कहां होगा कार्यक्रम 

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश को एक बाद एक बॉलीवुड के बड़े कार्यक्रमों को होस्ट करने का मौका मिल रहा है। ऐसे में आने वाले समय में मप्र की जमीं पर फिल्मी सितारों का जमघट देखने को मिलेगा। यहां इंदौर और भोपाल में आयोजित होने वाले IIFA अवॉर्ड के कार्यक्रम से पहले मशहूर सिंगिंग टीवी रियालिटी शो इंडियन आइडल-11 का फिनाले होगा। इस फिनाले में शो के ज​ज हिमेश रेशमिया, नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी के साथ कई बॉलीवुड की हस्तियां भी शामिल होंगी। इस प्रस्ताव पर मध्यप्रदेश सरकार ने मुहर लगा दी है।

गुरुवार को मीडिया से चर्चा के दौरान जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि IITA और IIFA के बाद अब इंडियन आइडल-11 के ग्रेंड फिनाले की मेजबानी भोपाल को मिली है। यह 20 फरवरी को भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर शो के जजों के अलावा फाइनल के 15 प्रतिभागी और कई बॉलीवुड सितारे मौजूद रहेंगे। 

प्रदेश में पहली बार किसी रियालिटी शो का आयोजन
इस शो का प्रसारण मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग टीवी चैनल में किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के पर्यटन विभाग और निजी चैनल के बीच अनुबंध होने वाला है। IIFA के बाद ये दूसरा बड़ा आयोजन है जो मध्यप्रदेश में होने जा रहा है। यह पहली बार होगा जब टीवी के किसी रियलिटी शो का फाइनल प्रदेश में होगा। इस शो का साीधा प्रसारण किया जाएगा।  

12 अक्टूबर 2019 से शुरू हुआ था शो
बता दें कि गायन पर आधारित रियलिटी शो इंडियन आइडल का 11वां सीजन है। इससे पहले 10 साल से 10 सीजन सफलता की उंचाइयों पर पहुंच चुके हैं। इंडियन आइडल में भाग लेने वाले गायक कलाकारों ने प्लेबैक सिंगिंग में काफी नाम कमाया है। इस सीजन के भी अंतिम 15 प्रतिभागी चयनित हो चुके हैं जो फिनाले में परफॉर्म करेंगे। फिनाले से पहले ही इंडियन आइडल अपने बेहतरीन प्रतिभागियों को लेकर काफी सुर्खियां बटोर चुका है। ये रियालिटी शो 12 अक्टूबर 2019 से शुरू हुआ था।

युवाओं में म्यूजिक के प्रति बढ़ेगा रुझान
पर्यटन विभाग के अफसरों का कहना है कि IIFA अवार्ड जैसे बड़े आयोजन से प्रदेश में निवेश आएगा। वहीं देश-विदेश में इंदौर के साथ मध्यप्रदेश की अलग पहचान स्थापित होगी। उनका कहना है कि इंडियन आइडल जैसे आयोजन से प्रदेश के युवाओं में संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। वे इस दिशा में रोजगार की संभावनाए तलाश सकते हैं। 

प्रदेश में बनेगी फिल्म इंस्टीटयूट
राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म इंस्टीटयूट भी बनाने जा रही है, जिससे स्थानीय कलाकारों को सही मंच और अवसर मिल सके। फिल्म इंडस्ट्री रोजगार को बड़ा माध्यम है। इसके यहां खुलने से लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे।

Tags:    

Similar News