अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक में IS के 17 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक में IS के 17 आतंकवादी ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-15 03:09 GMT
अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक में IS के 17 आतंकवादी ढेर

डिजिटल डेस्क,काबुल। अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट (IS) आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कार्रवाई के तहत पूर्वी नांगरहार प्रांत में विदेशी सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की है। ड्रोन स्ट्राइक्स में IS के 17 आतंकियों को ढेर कर दिया है। प्रांतीय प्रशासनिक प्रवक्ता अताउल्लाह खोगियानी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने खुफिया रिपोर्टों के आधार पर कार्रवाई की।

प्रांतीय पुलिस ने बताया कि ड्रोन स्ट्राइक्स से हसाका मीना में 14 IS आतंकी, जबकि अचिन में 3 आतंकी मारे गए। बता दें कि हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पिछले एक साल के दौरान नांगरहार प्रांत में अमेरिकी सुरक्षाबलों के लिए काफी जोखिमपूर्ण हालात रहे हैं। नांगरहार प्रांत उन प्रांतों में से एक है, जहां अमेरिकी सुरक्षाबल आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई में अफगान सुरक्षाबलों का साथ दे रहे हैं। 

                       



IS के 60 आतंकवादी ढेर 

इससे पहले भी 2 जनवरी को अफगान सुरक्षा बलों ने नांगरहार प्रांत में आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए IS के 60 आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं 18 आतंकवादी घायल भी हुए थे। सुरक्षा बलों ने ये कार्रवाई हस्का मीना जिले में की थी।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पिछले साल अफगानिस्तान को लेकर नई नीति घोषित की थी। एक रिपोर्ट  के मुताबिक अफगानिस्तान में आतंकियों की हरकतें बढ़ती जा रही हैं। अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में अमेरिकी सुरक्षाबलों के लिए हालात काफी जोखिमपूर्ण रहे हैं। इस प्रांत में आतंकियों से लड़ने के लिए अमेरिकी सुरक्षाबल अफगान सुरक्षाबलों का साथ दे रहे हैं।





 

Similar News