अमेरिका में अश्वेत शख्स का परिवार पुलिस के खिलाफ करेगा मुकदमा

अमेरिका में अश्वेत शख्स का परिवार पुलिस के खिलाफ करेगा मुकदमा

IANS News
Update: 2020-08-26 06:00 GMT
अमेरिका में अश्वेत शख्स का परिवार पुलिस के खिलाफ करेगा मुकदमा

शिकागो, 26 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका के शिकागो शहर में जैकब ब्लेक का परिवार गोली मारने की घटना को लेकर केनोशा पुलिस विभाग के खिलाफ एक दीवानी मुकदमा दायर करेगा।

परिवार के अटॉर्नी ने इस बात की जानकारी दी है।

रविवार को अमेरिकी राज्य विस्कॉन्सिन के दक्षिणी-पश्चिमी छोर पर स्थित केनोशा में पुलिस द्वारा ब्लेक की पीठ पर सात बार गोली मारी गई।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लेक के परिवार के प्रतिनिधियों में से एक बेन क्रम्प ने उनकी उपस्थिति में मंगलवार को एक समाचार सम्मेलन में कहा कि उनके मुवक्किल लकवाग्रस्त हो गए हैं और अब कोई करिश्मा ही हो तो वह दोबारा चल सकेंगे।

क्रम्प ने तीन महीने पहले जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार का भी प्रतिनिधित्व किया था जब मिनेसोटा के मिनियापोलिस में उसकी हत्या की गई थी और ऐसा उस वक्त हुआ था जब किसी दुकान में एक नकली बिल का इस्तेमाल करने के संदेह में उसे गिरफ्तार किया जा रहा था।

ब्लेक के पिता ने दर्दभरी आवाज में कहा, उन्होंने मेरे बेटे को सात बार गोली मारी, सात बार जैसे कि वह कोई मायने ही नहीं रखता है, लेकिन मेरा बेटा मेरे लिए तो मायने रखता है। वह एक इंसान है और मायने रखता है।

मंगलवार दोपहर को आयोजित इस समाचार सम्मेलन में क्रम्प ने कहा कि ब्लेक की सर्जरी अभी जारी है।

सोमवार रात से इस घटना के फलस्वरूप केनोशा में प्रदर्शन जारी है जो विस्कॉन्सिन की राजधानी मैडिसन और मिनियापोलिस तक फैल गया है।

एएसएन-एसकेपी

Tags:    

Similar News