अलीबाबा के जैक मा नहीं हो रहे हैं रिटायर, बने रहेंगे कार्यकारी चेयरमैन

अलीबाबा के जैक मा नहीं हो रहे हैं रिटायर, बने रहेंगे कार्यकारी चेयरमैन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-09 10:34 GMT
अलीबाबा के जैक मा नहीं हो रहे हैं रिटायर, बने रहेंगे कार्यकारी चेयरमैन
हाईलाइट
  • Alibaba.com के कार्यकारी चेयरमैन बने रहेंगे
  • जैक मा नहीं हो रहे हैं रिटायर
  • न्यूयॉर्क टाइम्स ने छापी थी जैक मा के रिटायरमेंट की खबर

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी कंपनी अलीबाबा के सह-संस्थापक और चेयरमैन जैक मा सोमवार को अपनी उत्तराधिकार प्लानिंग साफ करेंगे। चीन के अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में छपी खबर के मुताबिक कंपनी के एक अधिकारी ने जैक मा के सोमवार को रिटायर होने वाली खबर को खारिज कर दिया है। अलीबाबा कंपनी के ही अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने यह खबर छापी है कि जैक मा सोमवार को अपने 54 वें जन्मदिन के अवसर पर कंपनी में उनका उत्तराधिकार संभालने की रणनीति सामने रखेंगे। हालांकि जैक मा आगे भी कंपनी के कार्यकारी चेयरमैन पद पर बने रहेंगे।

आई थी रिटायरमेंट की खबरें
अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने शुक्रवार को खबर में लिखा था कि जैक मा अपने जन्मदिन पर रिटायरमेंट की घोषणा करने वाले हैं, इसके बाद वो फिर से पढ़ाने का काम शुरू करेंगे। हालांकि कंपनी के एक प्रवक्ता ने न्यूयॉर्क टाइम्स की इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया था। वहीं न्यूयॉर्क टाइम्स अब भी अपनी खबर पर कायम हैं। 

गरीब से चीन के सबसे अमीर शख्स बने जैक मा
जैक मा चीन के झेरजयांग प्रांत के हांगझोऊ शहर में एक गरीब परिवार में जन्मे थे। उन्होने अंग्रेजी  के अध्यापक रूप में काफी काम किया। 1990 के दशक में जब इंटरनेट क्रांति आई तो उन्होंने नौकरी छोड़ खुद का कारोबार शुरू करने का निर्णय लिया और जल्द ही चीन के सबसे अमीर आदमी बन गए। कंपनी शुरू करने के लिए  जैक मा ने अपने दोस्तों की मदद से  60,000 डॉलर की राशि जुटाई थी और ऑनलाइन खरीद-बिक्री की सुविधा देने वाली इंटरनेट बाजार कंपनी अलीबाबा शुरू की। जैक मा 2013 में कंपनी के सीईओ बने थे।

 

.

 

Similar News