कोरोना वायरस के संदेह में चीनी व्यक्ति मुल्तान के अस्पताल में भर्ती

कोरोना वायरस के संदेह में चीनी व्यक्ति मुल्तान के अस्पताल में भर्ती

IANS News
Update: 2020-01-25 14:00 GMT
कोरोना वायरस के संदेह में चीनी व्यक्ति मुल्तान के अस्पताल में भर्ती
हाईलाइट
  • कोरोना वायरस के संदेह में चीनी व्यक्ति मुल्तान के अस्पताल में भर्ती

इस्लामाबाद, 25 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) ने शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि एक चीनी व्यक्ति को कोरोना वायरस होने की आशंका है, जिसे मुल्तान के निश्तर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, डॉ. अता उर रहमान के अनुसार, एक 40 वर्षीय चीनी व्यक्ति फेंग फेन को बीती रात को इंडस्ट्रियल एस्टेट में चीनी कैंप से निश्तर अस्पताल में लाया गया है। वह शख्स 10 दिन पहले वुहान से पाकिस्तान लौटा था।

एनआईएच की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, अभी एक संदिग्ध मामला सामने आया, जिसे मुल्तान में भर्ती कराया गया है। उसकी नैदानिक स्थिति स्थिर है और यह नॉवल कोरोना वायरस का मामला नहीं लगता। प्रासंगिक नमूने लिए गए हैं।

बयान ने स्पष्ट किया कि देश में अभी तक कोरोना वायरस के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक डॉ. जफर मिर्जा ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून से कहा था कि अगर देश में वायरस के मामले सामने आते हैं, तो पाकिस्तान इसके नमूनों को अंतर्राष्ट्रीय लैब में भेजेगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस ने चीन के बाद अब यूरोप में भी दस्तक दे दी है। फ्रांस में कोरोना वायरस से पीड़ित तीन लोगों की पुष्टि हुई है। वहीं चीन में कोरोना वायरस से अब तक वहां 41 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि भारत में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित किसी शख्स की पुष्टि नहीं की गई है।

Tags:    

Similar News