US: डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को बताया कोरोना वायरस से मुक्त, ट्विटर ने लगा दिया ‘फ्लैग’ 

US: डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को बताया कोरोना वायरस से मुक्त, ट्विटर ने लगा दिया ‘फ्लैग’ 

Manmohan Prajapati
Update: 2020-10-12 05:54 GMT
US: डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को बताया कोरोना वायरस से मुक्त, ट्विटर ने लगा दिया ‘फ्लैग’ 
हाईलाइट
  • ट्विटर ने ट्वीट को तथ्यात्मक रुप से गलत पाया
  • डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को किया था ट्वीट
  • नीतियों का हवाला देते हुए ट्वीट को डिसेबल किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को कोरोना वायरस से मुक्त बताया है और कहा कि अब उनसे ये वायरस किसी को नहीं फैल सकता है। इसको लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया, लेकिन ट्विटर ने इस ट्वीट को तथ्यात्मक रुप से गलत पाते हुए इस पर फ्लैग लगा दिया। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को हटाया है, इससे पहले भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपनी नीतियों का हवाला देते हुए ट्रंप के ट्वीट को हटाया है।

इस बार भी ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को शेयर करने के विकल्पों को डिसेबल कर दिया। ट्विटर के अनुसार, यह कदम इसलिए उठाया है क्योंकि इस ट्वीट ने उसके प्लेटफॉर्म पर कोरोनावायरस से संबंधित गलत सूचना देकर इसके नियमों का उल्लंघन किया है।

चीन के साथ सातवीं बार कमांडर स्तर की बातचीत आज

बता दें कि रविवार को डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में ट्रंप ने कहा था, कल व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने स्पष्ट रूप से कह दिया कि मैं ठीक हो गया हूं। इसका मतलब है कि मैं इसके संपर्क में नहीं आ सकता (इम्यून हूं), और न ही किसी को संक्रमित कर सकता हूं। यह जानकर बहुत अच्छा लगा।

वहीं, ट्रंप के फॉलोअर्स के इसे शेयर करने पर लगाम लगाने के लिए ट्विटर ने इस ट्वीट पर चेतावनी देते हुए कहा, हम इस तरह के ट्वीट को रोकने की कोशिश करते हैं जो ट्विटर के नियमों को तोड़ता है।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को दावा किया था कि वह अब कोरोनोवायरस से इम्यून (प्रतिरक्षी) हैं, हालांकि मेडिकल रिसर्च ने कहा है कि वायरस से फिर से संक्रमित होना संभव है। फॉक्स न्यूज पर एक साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा, ऐसा लगता है जैसे मैं इम्यून हूं।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ट्रंप ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मैं इम्यून हूं..मुझे नहीं पता, शायद एक लंबे समय के लिए, शायद थोड़े समय के लिए। यह जिंदगी भर के लिए हो सकता है। कोई भी वास्तव में नहीं जानता है।

व्हाइट हाउस के चिकित्सक शॉन कॉनले ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति से अब दूसरों को संक्रमण होने का जोखिम नहीं है। ट्रंप 1 अक्टूबर को कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे और बाद में तीन दिनों तक अस्पताल में इलाज कराने के बाद व्हाइट हाउस लौट आए। हालांकि, कॉनले ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि जब ट्रंप जांच में अंतिम बार कब कोरोना नेगेटिव निकले थे।

Tags:    

Similar News