नए साल में डोनाल्ड ट्रंप ने दी इस देश को धमकी, कहा- बहुत बुरा होगा

नए साल में डोनाल्ड ट्रंप ने दी इस देश को धमकी, कहा- बहुत बुरा होगा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-01 03:20 GMT
नए साल में डोनाल्ड ट्रंप ने दी इस देश को धमकी, कहा- बहुत बुरा होगा
हाईलाइट
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट
  • इराक में जारी है अमेरिका के खिलाफ प्रदर्शन
  • ईरान को दी धमकी

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नए साल में ईरान को धमकी दी। इराक के बगदाद में स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर ईरान समर्थकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दूतावास पर पत्थर भी फेंके। इस पर ट्रंप ने ईरान को चेतावनी दी है कि अगर अमेरिकी दूतावास के किसी सदस्य को कुछ हुआ, तो बहुत बुरा होगा। 

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया कि इराक में स्थित अमेरिकी दूतावास अभी सुरक्षित हैं। हमारे कई जवान वहां पर मौजूद हैं। इराक के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का भी शुक्रिया उन्होंने तुरंक कार्यवाही की।

डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, अगर किसी भी अमेरिकी दूतावास के सदस्य को चोट पहुंची या कुछ हुआ तो बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। इसे चेतावनी नहीं, धमकी समझे। नए साल की शुभकामनाएं। 

बता दें बीते दिनों अमेरिका ने एक हवाई हमले में ईरान के एक गुट पर हमला किया था। जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई। अमेरिका का आरोप था कि इस गुट ने अमेरिकी ठेकेदार का मर्डर किया था। इसी के विरोध में इराक के बगदाद में ईरानी समर्थक अमेरिका दूतावास के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ईरानी समर्थकों ने प्रदर्शन सोमवार से शुरू किया। प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी दूतावास के बाहर टेंट भी लगाया है। वहां पर सब जमा है। सोमवार को सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई थी। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया था। 

 

Tags:    

Similar News