लीबिया के हाई काउंसिल ऑफ स्टेट के प्रमुख ने कहा, संवैधानिक मुद्दों पर प्रतिद्वंद्वी से मिलने को तैयार

लीबिया लीबिया के हाई काउंसिल ऑफ स्टेट के प्रमुख ने कहा, संवैधानिक मुद्दों पर प्रतिद्वंद्वी से मिलने को तैयार

IANS News
Update: 2022-06-22 04:30 GMT
लीबिया के हाई काउंसिल ऑफ स्टेट के प्रमुख ने कहा, संवैधानिक मुद्दों पर प्रतिद्वंद्वी से मिलने को तैयार
हाईलाइट
  • संवैधानिक ढांचे पर बातचीत

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया के त्रिपोली स्थित हाई काउंसिल ऑफ स्टेट के प्रमुख ने आम चुनावों के लिए संवैधानिक ढांचे पर बातचीत करने के लिए संसद अध्यक्ष अगुइला सालेह के साथ मिलने की इच्छा व्यक्त की है।

संयुक्त राष्ट्र लीबिया की सलाहकार स्टेफनी विलियम्स को लिखा पत्र राज्य की उच्च परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया।

इस पत्र में कहा गया, खालिद अल मेशरी ने सोमवार को विलियम्स से कहा कि वह पूर्वी लीबिया के अल कुब्बा में स्थित संसद अध्यक्ष अगुइला सालेह से मिलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खालिद अल मेशरी ने सुझाव दिया कि बैठक दक्षिण-पश्चिमी शहर गदामेस में हो सकती है, जो राजनीति के तुलनात्मक रूप से सही है।

खालिद अल मेशरी का यह प्रस्ताव तब सामने आया, जब काहिरा में दो प्रतिद्वंद्वी सरकारों ने संवैधानिक वार्ता के अपने अंतिम दौर को समाप्त कर दिया। यह वार्ता बेनतीजा रही।

विलियम्स ने सोमवार को एक बयान में कहा कि चुनाव के उपायों को लेकर मतभेद हैं, दोनों पक्षों से इन मुद्दों को सुलझाने के लिए 10 दिनों के भीतर मिलने का आग्रह किया गया है।

लीबिया पार्टियों के बीच चुनावी असहमति होने के कारण दिसंबर 2021 में आम चुनाव नहीं हो पाया।

2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के निधन के बाद से उत्तरी अफ्रीकी देश राजनीतिक अस्थिरता और अराजकता का सामना कर रहा है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News