अमेरिका: 'Howdy Modi' इवेंट में मंच साझा करेंगे मोदी-ट्रंप, जुटेंगे 50 हजार लोग

अमेरिका: 'Howdy Modi' इवेंट में मंच साझा करेंगे मोदी-ट्रंप, जुटेंगे 50 हजार लोग

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-16 03:55 GMT
अमेरिका: 'Howdy Modi' इवेंट में मंच साझा करेंगे मोदी-ट्रंप, जुटेंगे 50 हजार लोग
हाईलाइट
  • 22 सितंबर को ह्यूस्टन में पीएम मोदी और ट्रंप एक साथ भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे
  • इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब दो ताकतवर देशों के प्रमुख एक मंच पर साथ आएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। "Howdy Modi" कार्यक्रम 22 सितंबर को आयोजित होगा और इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक मंच पर नजर आएंगे। कार्यक्रम में भारत-अमेरिका के करीब 50 हजार से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 27 सितंबर के बीच अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप मंच साझा करेंगे। 22 सितंबर को ह्यूस्टन में पीएम मोदी और ट्रंप एक साथ भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे। व्हाइट हाउस ने ट्रंप के कार्यक्रम में शामिल होने की पुष्टि की है। 

बता दें कि, इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब दो ताकतवर देशों के प्रमुख एक मंच पर साथ आएंगे। इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, जबकि 8 हजार लोग वेटिंग लिस्ट में हैं। 
व्हाइट हाउस की मीडिया सचिव स्टेफिनी ने बयान जारी कर कहा, मोदी और ट्रंप की यह जॉइंट रैली भारत और अमेरिका के रिश्तों को मजबूत करने का अहम मौका होगी। पीएम ऑफिस की तरफ से ही इसके लिए न्योता दिया गया था।

भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, ट्रंप का इस इवेंट में शामिल होना ऐतिहासिक है। यह भारत-अमेरिका की मजबूत दोस्ती के रिश्ते को बयां करता है। "Howdy Modi" पोप के बाद अमेरिका में किसी विदेशी लीडर के लिए आयोजित होने वाला सबसे बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। वहीं पीएम मोदी के दोबारा से जीतकर सत्ता में आने के बाद अमेरिका में यह पहला कार्यक्रम हैं।

 

 

Tags:    

Similar News