अब युवा छात्र घर में करा सकेंगे कोरोना की जांच

दक्षिण कोरिया अब युवा छात्र घर में करा सकेंगे कोरोना की जांच

IANS News
Update: 2022-02-14 09:01 GMT
अब युवा छात्र घर में करा सकेंगे कोरोना की जांच
हाईलाइट
  • दक्षिण कोरिया में अब युवा छात्र घर में करा सकेंगे कोरोना की जांच

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया का शिक्षा मंत्रालय अगले महीने से शुरू होने से पहले किंडरगार्टन और प्राथमिक छात्रों के बच्चों के लिए सप्ताह में दो बार घर पर तेजी से कोरोना टेस्ट करने की आवश्यकता पर विचार कर रहा है। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी। समाचार एजेंसी योनहाप ने मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से कहा, हम विभिन्न संभावनाओं को देखते हुए ऐसा करने पर विचार कर रहे हैं, जिसमें छात्रों को घर पर टेस्ट के बाद स्कूल जाना होगा।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से प्रसार के बीच स्कूल अगले महीने नया सेमेस्टर शुरू करने के लिए तैयार हैं। देश में हाल ही में नए कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 50,000 से अधिक हो गई है। मंत्रालय ने कहा कि युवा छात्रों को महामारी से बचाने के एक उपाय में पिछले सप्ताह यह क्षेत्रीय शिक्षा अधिकारियों के साथ 33 लाख किंडरगार्टन और प्राथमिक छात्रों पर पांच सप्ताह के लिए अर्ध-साप्ताहिक टेस्ट करने के लिए मुफ्त रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के वितरण पर चर्चा कर रहा है।

छोटे बच्चों के लिए संभावित टेस्ट योजना पर माता-पिता की मिली-जुली प्रतिक्रिया आ रही है। एक युवा छात्र के माता-पिता ने न्यूज एजेंसी योनहाप को बताया, बच्चों का हर हफ्ते दो बार कोरोना की जांच करवाना सही फैसला है लेकिन मैं ई-लर्निग को प्राथमिकता दूंगा। राजधानी सियोल के आसपास के ग्योंगगी प्रांत के एक अन्य अभिभावक ने कहा, एक नियमित परीक्षा आयोजित करना माता-पिता के लिए अपने बच्चों को कम चिंता के साथ स्कूल भेजने के लिए अधिक आश्वस्त होगा।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News