भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को कई उपहार भेंट किए

बांग्लादेश के 50वें विजय दिवस समारोह भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को कई उपहार भेंट किए

IANS News
Update: 2021-12-15 19:30 GMT
भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को कई उपहार भेंट किए
हाईलाइट
  • भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पहली बांग्लादेश यात्रा

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और विदेश मंत्री डॉ. ए.के. अब्दुल मोमेन ने बुधवार को भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की, जो इस देश की पहली यात्रा कर रहे हैं।

अपने बांग्लादेश समकक्ष अब्दुल हामिद के निमंत्रण पर की अपनी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति कोविंद गुरुवार को बांग्लादेश के 50वें विजय दिवस समारोह, राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती के समापन समारोह में भाग लेंगे। डॉ. मोमेन ने कहा कि 2021 में बांग्लादेश और भारत के बीच इस तरह की उच्चस्तरीय यात्रा का उल्लेख सोने के अक्षरों में दोनों देशों के बीच मौजूदा संबंधों में एक मील के पत्थर के रूप में किया जाएगा।

वह शेख हसीना के लिए राष्ट्रपति भवन में विशेष रूप से बने केक, मिठाइयां और बिस्कुट लाए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा भेजे गए आमों पर अपनी खुशी साझा करते हुए कहा कि वे बहुत मीठे और स्वादिष्ट थे। विदेश राज्यमंत्री एम. शहरयार आलम ने कहा कि प्रधानमंत्री हसीना ने भारतीय राष्ट्रपति से उपहार सहर्ष प्राप्त किया।

अपनी यात्रा के तीसरे दिन शुक्रवार को राष्ट्रपति कोविंद दिल्ली लौटने से पहले रमना में काली मंदिर के नए पुनर्निर्मित खंड का उद्घाटन और निरीक्षण करेंगे। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की स्वतंत्रता की स्वर्ण जयंती, शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी और भारत और बांग्लादेश के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के 50 साल के समारोह में शामिल होने के लिए 26 से 27 मार्च तक बांग्लादेश की राजकीय यात्रा की थी।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News