बैसाखी मनाने पाकिस्तान गई सिख महिला ने मुस्लिम संग बसाया घर

बैसाखी मनाने पाकिस्तान गई सिख महिला ने मुस्लिम संग बसाया घर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-19 12:25 GMT
बैसाखी मनाने पाकिस्तान गई सिख महिला ने मुस्लिम संग बसाया घर

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। एक सिख महिला बैसाखी का त्योहार मनाने पाकिस्तान गई और इसी दौरान उसने लाहौर के मोहम्मद आजम नाम के एक मुस्लिम शख्स से शादी कर ली। साथ ही उसने इस्लाम धर्म भी स्वीकार कर लिया। महिला ने वीजा का आवेदन किया है, जिसमें शादी के लिए समयावधि बढ़ाने की बात की गई है।

मीडिया रिपोर्टस के हवाले से कहा गया है कि किरण बाला पुत्री मनोहर लाल होशियारपुर (पंजाब) जिलें की रहने वाली है। शादी के बाद महिला ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय को चिट्टी लिखकर बोला है कि उसके वीजा की अवधी बढ़ाई जाएं, क्योंकि उसने पाकिस्तान में शादी कर ली है।

पाकिस्तान के ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक, दोनों ने जामिया नेइमिया सेमिनार लाहौर में 16 अप्रैल को शादी की थी। किरण बाला ने शादी के बाद अपना नाम बदल कर आमना बी रख लिया है। महिला ने विदेश मंत्रालय को लिखी चिट्टी में इसी नाम सें हस्ताक्षर भी किए हैं।

स्थानीय मिडिया के हवाले से कहा गया है कि मौजूदा हालात को देखते महिला को भारत नही भेजा जा सकता । बताया यह भी जा रहा है कि महिला को कथित तौर पर धमकी भी दी जा रही है। वहीं किरण का वीजा 21 अप्रैल को खत्म हो रहा है। इस मुददे पर पाकिस्तान और भारत के  विदेश मंत्रालयों के बीच कोई कंमेट नहीं आया है।

गौरतलब है कि बैसाखी का त्योहार भारत,पाकिस्तान के बीच तनाव का कारण बना हुआ है। भारत ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि खालिस्तान आंतकी का वह समर्थन कर रहा है। पाकिस्तान ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

Similar News